फिर डॉक्टर से भिड़े मरीज, पुलिस ने किया केस दर्ज

Last Updated 19 Jun 2019 07:18:32 AM IST

डाक्टरों का देशव्यापी आंदोलन अभी थमे कुछ घंटे हुए हैं कि एम्स जेपीएन ट्रामा सेंटर के बाद अब रोहिणी के डा. बाबा भीमराव अंबेडकर अस्पताल में डाक्टर व मरीज के मध्य झड़प का मामला सामने आया है।


फिर डॉक्टर से भिड़े मरीज, पुलिस ने किया केस दर्ज

हालांकि इस मामले में डॉक्टर को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एक तीमारदार के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक अपराह्न 3 बजे अस्पताल से सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने एक महिला मरीज के साथ आए भलस्वां स्थित जेजे कॉलोनी निवासी तिमारदार के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। आरोप है कि तिमारदार ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को जान से मारने की धमकी दी। जबकि तिमारदार मोहित का कहना है कि वह जहांगीरपुरी स्थित अपनी रिश्तेदार 49 वर्षीय अनीता को लेकर अस्पताल पहुंचा था। यहां डॉक्टर हड़ताल पर होने के कारण आपातकालीन वार्ड में उपचार नहीं दिया जा रहा था।

इलाज में लापरवाही का आरोप : इलाज में कथित लापरवाही की शिकायत की गई जब सीनियर डाक्टर व ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को कभी इधर तो कभी उधर घूमते तीमारदारों ने पाया। इसी बीच उन्होंने गुस्से में आकर डॉक्टर से कहा कि अगर मरीज की मौत हो गई तो वे किसी को नहीं छोड़ेंगे। बस इसी बात पर डॉक्टर ने पुलिस बुला ली। अस्पताल के सीएमओ डॉ. सत्य रंजन पांडा ने शिकायत में लिखा है कि तिमारदार पहले सुरक्षा गार्डों के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे थे। जब वे वार्ड में आए तो उन्होंने डॉक्टर से कहा कि अगर मरीज को कुछ हुआ तो वे उसे जान से मार देंगे।

महर्षि बाल्मिीकि अस्पताल में डॉक्टरों की पिटाई
बवाना क्षेत्रांतर्गत महर्षि बाल्मिीकि अस्पताल में लोगों ने डॉक्टर व सुरक्षाकर्मियों की पिटाई कर अस्पताल में तोड़फोड़ की।  पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है। मारपीट की यह घटना तब हुई जब दुष्कर्म पीड़ित एक बच्ची को मेडिकल के लिए ले जाया गया। बच्ची का यहां मेडिकल नहीं हुआ। इसके बाद बच्ची को बिना अटेंडेंट के अंबेडकर अस्पताल भेज दिया गया। इसके बाद लोग गुस्साए और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों और डाक्टरों से मारपीट की। यूनाइटेड रजिडेंट्स डाक्टर्स एसोसिएशन ने बुधवार से स्वास्थ्य सेवाएं ठप करने का ऐलान किया है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment