CGO कांप्लेक्स में लगी आग में CISF उपनिरीक्षक की मौत

Last Updated 06 Mar 2019 10:47:39 AM IST

दक्षिणी दिल्ली स्थित सीजीओ कांप्लेक्स में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के कार्यालय में बुधवार को आग लग गई जिसमें सीआईएसएफ के एक उपनिरीक्षक की मौत हो गई।


पंडित दीनदयाल अंत्योदय भवन की इमारत में आग लगी (file photo)

सीजीओ कांप्लेक्स में सरकार के प्रमुख कार्यालय स्थित हैं।
अधिकारियों ने बताया कि जहरीली गैस के संपर्क में आने से केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (सीआईएसएफ) के उपनिरीक्षक एम पी गोदारा बेहोश हो गये। उन्हें एम्स ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।
दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि विभाग को सुबह 8.34 बजे पंडित दीनदयाल अंत्योदय भवन की पांचवीं मंजिल पर आग लगने की सूचना मिली। इसके बाद दमकल की 25 गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गईं।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि इमारत में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय के कार्यालय से आग लगनी शुरू हुई। आग पर काबू पा लिया गया है।    उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है।

गर्ग ने कहा, ‘‘गोदारा शिफ्ट प्रभारी थे। जब वह स्थिति का जायजा ले रहे थे तब कार्बन मोनोऑक्साइड के संपर्क में आने से बेहोश हो गए। उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया।’’
पूर्व में पर्यावरण भवन के नाम से जाने जाने वाले पंडित दीनदयाल अंत्योदय भवन में पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय, वन मंत्रालय और भारतीय वायुसेना की एक शाखा भी स्थित है।

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment