3 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ ठिठुरी दिल्ली, शीतलहर जारी

Last Updated 30 Dec 2018 05:26:43 PM IST

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार सुबह कंपा देने वाली ठंड के साथ शीतलहर का प्रकोप जारी है। यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


3 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ ठिठुरी दिल्ली

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है और सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 97 फीसदी दर्ज किया गया।

उन्होंने कहा, "शहर के अधिकांश इलाकों में सुबह दृश्यता 1500 मीटर रही।"

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "सुबह कोहरा छाया रहा। धुंध और कोहरा छाने के साथ आसमान साफ रहेगा। शहर के कुछ स्थानों पर दिन में शीतलहर जारी रहने की संभावना है।"

वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूवार्नुमान प्रणाली (सफर) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 388 दर्ज किए जाने के साथ समग्र वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में पाई गई।

नोएडा, पीतम पुरा और दिल्ली विश्वविद्यालय जैसे स्थानों पर पीएम 2.5 और पीएम 10 'गंभीर' स्तर पर दर्ज किए गए जबकि चांदनी चौक थोड़ा बेहतर रहा जहां इन प्रदूषकों की मात्रा 'बेहद खराब' के स्तर पर दर्ज की गई।



वहीं, शनिवार को अधिकतम तापमान औसत से एक डिग्री कम 21 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था, जो मौसम का सबसे कम तापमान था।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment