मोदी व योगी भी दिल्ली में करेंगे रैली

Last Updated 29 Mar 2017 06:17:36 AM IST

नगर निगम चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर ली है. चुनाव के प्रचार में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी का आना तय हो गया है.


मोदी व योगी भी दिल्ली में करेंगे रैली

यह दोनों नेता कम से कम एक-एक रैली करेंगे. इसके साथ ही भाजपा शासित राज्यों के दूसरे मुख्यमंत्रियों को भी चुनाव प्रचार के लिए लाने की कवायद चल रही है. खासबात यह है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने तीनों निगमों के चुनावों पर नजर रखने के लिए नियुक्त केंद्रीय मंत्रियों के साथ ही कॉर्डिनेशन के लिए अलग से मंत्री नियुक्त कर दिये हैं.

सूत्रों की मानें तो राजधानी के कुछ इलाकों में दक्षिण भारतीय परिवार भी बड़ी संख्या में रहते हैं. इसके लिए पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू भी रैली करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह को पूर्वी दिल्ली नगर निगम, निर्मला सीतारमण को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम व संजीव बालियान को उत्तरी दिल्ली नगर निगम की जिम्मेदारी पहले ही दी जा चुकी है. अब इन मंत्रियों के बीच कॉडिॅनेशन के लिए विनय सहस्र बुद्धे को लगाया गया है. विनय सहस्र बुद्धे दिल्ली के छह सांसदों के साथ ही लगातार कॉर्डिनेशन रखेंगे.

उधर मंगलवार देर रात पार्टी ने अपने 14 केन्द्रीय मंत्रियों, 9 राज्यों के मुख्यमंत्रियों, अभिनेत्री हेमा मालिनी, रवि किशन समेत तमाम बड़े नेताओं को निगम चुनाव प्रचार में उतारने का निर्णय लिया है. पार्टी ने देर रात स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी. इनमें प्रमुख रूप से केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, एम. वेंकैया नायडू, नितिन गडकरी, डॉ. हषर्वर्धन, विजय गोयल, डॉ. जितेन्द्र सिंह, संजीव बालियान, स्मृति ईरानी, कलराज मिश्रा, राधा मोहन सिंह, गिरिराज सिंह, रविशंकर प्रसाद के साथ ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर प्रसाद, असम के मुख्यमंत्री सच्चिदानंद सोनेवाल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फणनवीस के अलावा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन, सांसद हेमा मालिनी, महेश गिरी, तरुण चुघ, रमेश बिधूड़ी, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, मीनाक्षी लेखी, डॉ. उदितराज, बिहार के सुशील मोदी, उत्तर प्रदेश के मंत्री श्रीकांत शर्मा, रवि किशन समेत कुल 53 चुनाव प्रचारकों की सूची जारी की है. खास बात यह है कि पार्टी ने अपने प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को भी स्टार प्रचारकों में रखा है. यह जानकारी उपाध्यक्ष राजीव बब्बर व महामंत्री रविन्द्र गुप्ता ने दी है.

बगावत करने वाले पाषर्दों पर होगी कार्रवाई : मौजूदा पाषर्दों को टिकट न देने के पार्टी के निर्णय से नाराज पाषर्दों पर भी नेतृत्व ने नजर रखनी शुरू कर दी है. पार्टी के शीर्ष नेताओं ने स्पष्ट कर दिया है कि प्रचार के दौरान जो भी पाषर्द पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया जाएगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी.

राजेश तिवारी
समयलाइव डेस्क ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment