Ujjain Fire Incident: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ाए जाने से लगी आग, पुजारी समेत 13 झुलसे

Last Updated 25 Mar 2024 03:48:55 PM IST

मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ाए जाने से आग लग गई। जिसमें पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए।


उज्जैन के महाकाल मंदिर के गर्भगृह में आग लगने से 13 झुलसे।

जिलाधिकारी नीरज सिंह ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बताया गया है कि भस्म आरती के बाद गर्भगृह में मौजूद पुजारी द्वारा होली के अवसर पर गुलाल उड़ाया जा रहा था। इसी दौरान आग भड़क उठी और गर्भगृह में मौजूद कई पुजारी सहित 13 लोग झुलस गए।

सभी को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे में चार लोग गंभीर रूप से झुलसे हैं, जिन्हें बेहतर इलाज के इंदौर भेजा गया है।

महाकाल मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया, ''भस्म आरती के बाद गुलाल उड़ाया जा रहा था इस दौरान आग भड़क उठी। मौके पर मौजूद पुजारी सहित अन्य लोग झुलस गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।''

उज्जैन के जिलाधिकारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि गर्भगृह में लगी आग से 13 लोग झुलसे हैं। घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

बता दें कि रविवार को बाबा महाकाल के दरबार में सुबह फूलों की होली खेली गई थी और शाम को होलिका दहन किया गया था। सोमवार की सुबह भस्म आरती के बाद बाबा महाकाल के साथ अबीर गुलाल से होली खेली जा रही थी, इसी दौरान यह हादसा हो गया।

आईएएनएस
उज्जैन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment