Ujjain News: माकड़ोन में सरदार पटेल और आंबेडकर की लगेगी प्रतिमा

Last Updated 29 Jan 2024 10:17:18 AM IST

मध्य प्रदेश के उज्जैन के माकड़ोन में प्रतिमा स्थापना के बीच उपजे विवाद में सरदार पटेल की प्रतिमा को ट्रैक्‍टर से टक्कर मारकर गिरा दिया गया था।


अब दोनों पक्षों के बीच इस बात की सहमति बनी है कि दोनों प्रमुख नेताओं डॉ.अंबेडकर व सरदार पटेल की प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि उज्जैन में संबंधित पक्षों के आपसी समन्वय से यह निर्णय लिया गया कि माकड़ोन में सरदार वल्लभ भाई पटेल और डॉ. बी.आर. अंबेडकर दोनों की मूर्तियां पुनः स्थापित की जाएंगी।

सरदार वल्लभभाई पटेल की मूर्ति पुनः नियत स्थान पर स्थापित की जाएगी। माकड़ोन के बस स्टैंड पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित की जाएगी।

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा की मौजूदगी में रविवार को प्रशासनिक संकुल भवन में माकड़ोन में हुई घटना से संबंधित दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय बैठक आयोजित हुई।

कलेक्टर सिंह के समक्ष दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों द्वारा गत दिनों माकड़ोन में हुई घटना पर दुख जताया गया। साथ ही, दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों द्वारा भविष्य में माकड़ोन में शांति और आपसी सामंजस्य बनाए रखने का आश्‍वासन भी दिया गया।

पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों से कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार शरारती तत्वों और वैमनस्य फैलाने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बैठक में बताया गया कि माकड़ोन में निरंतर पुलिस पेट्रोलिंग की जा रही है।

दोनों पक्ष पुलिस विभाग और प्रशासन को सहयोग प्रदान करें। जिन प्रकरणों में विवेचना चल रही है, उनमें नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए एडिशनल एसपी नितेश भार्गव को नियुक्त किया गया है।


आईएएनएस
उज्जैन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment