MP में BJP का लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन

Last Updated 12 Jan 2024 08:14:20 AM IST

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है।


भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए नेताओं को जिम्मेदारी देने के साथ 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आयोजन की सूचना घर-घर तक पहुंचाने पर मंथन किया।

राज्य में लोकसभा की 29 सीटें हैं और पिछले चुनाव में भाजपा ने 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस बार पार्टी ने सभी 29 सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को पाने के लिए भाजपा ने अभी से तैयारियां तेज कर दी हैं। भाजपा लोकसभावार जिम्मेदारी सौंपने पर भी विचार कर रही है और संभावना है कि यह काम जल्दी ही पूरा हो जाएगा।

राजधानी के नजदीक स्थित सीहोर जिले में पार्टी ने विशेष बैठक बुलाई। कहा जा रहा है कि इस बैठक से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी के साथ भी बैठक हुई और इसमें लोकसभा चुनाव से लेकर 22 जनवरी को होने वाले रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर जन-जन की हिस्सेदारी बढ़ाने पर चर्चा हुई।

सूत्रों का कहना है कि भाजपा की लोकसभा चुनाव को लेकर हुई बैठक में वे सीटें सबसे ज्यादा चर्चा के केंद्र में रही, जहां भाजपा को विधानसभा चुनाव में पिछड़ना पड़ा है। साथ ही उन दो सीटों पर भी जहां के सांसदों को भाजपा ने विधानसभा चुनाव में उतारा था और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

भाजपा की बैठक के मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा, केन्द्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य डॉ. सत्यनारायण जटिया आसीन थे।

बैठक में क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश संगठन महामंत्री हितांनद, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक, फग्गन सिंह कुलस्ते, महाराष्ट्र के सह प्रभारी जयभान सिंह पवैया, प्रदेश के उप मुख्यमंत्रीद्वय, प्रदेश शासन के वरिष्ठ मंत्री, पूर्व मंत्री, पार्टी पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष एवं नेतागण आदि उपस्थित थे।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment