बुंदेलखंड में BJP में बढ़ती बगावत

Last Updated 12 Oct 2023 06:55:44 PM IST

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में भाजपा के लिए अपने ही मुसीबत बन रहे हैं और बगावत पर उतारू हैं। कई नेताओं ने तो दल बदल का रास्ता भी चुनना शुरु कर दिया है, वहीं कुछ नेता दूसरे दलों से सौदा करने में लगे है।


बुंदेलखंड में BJP में बढ़ती बगावत

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा अब तक 136 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है, अब 230 विधानसभा की सीटों में से सिर्फ 94 पर उम्मीदवारों के नामों का फैसला होना बाकी है। संभावना है कि यह सूची भी जल्दी आ जाएगी।

बात बुंदेलखंड की करें तो यहां की 26 सीटों के अधिकांश प्रमुख दावेदारों, जिसमें पांच मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह, गोविंद सिंह राजपूत, बृजेंद्र प्रताप सिंह और राहुल लोधी। इसके अलावा कई हारी हुई सीटों पर भी पार्टी उम्मीदवार तय कर चुकी है।

पार्टी की ओर से जहां एक ओर उम्मीदवार तय किए जा रहे है वहीं दूसरी ओर बगावती स्वर सुनाई दे रहे हैं। पूर्व सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने तो खुले तौर पर हाईकमान को बहरा और अंधा तक कह डाला। इतना ही नहीं उनके पुत्र सुधीर यादव ने भी बगावत कर दी है।

छतरपुर जिले के पूर्व जिलाध्यक्ष घासीराम पटेल तो बसपा का दामन थाम चुके हैं, इसी तरह यहां के करण सिंह लोधी ने भी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है।

कुल मिलाकर बुंदेलखंड में विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए अपने ही मुसीबत बन रहे हैं। फिलहाल कांग्रेस में इस तरह की बगावत नहीं दिख रही है क्योंकि पार्टी के उम्मीदवारों के अभी नाम तय नहीं हुए हैं।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment