Congress में हिम्मत है तो 50 साल का Report Card दे : अमित शाह

Last Updated 20 Aug 2023 04:04:11 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य सरकार के 20 साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए कांग्रेस को चुनौती दी कि अगर उसमें हिम्मत हो तो वह अपने 50 साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच जारी करे।


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित गरीब कल्याण महा अभियान रिपोर्ट कार्ड 2003-2023 जारी करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि बीते 20 साल में मध्य प्रदेश की तस्वीर बदली है। मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य कहा जाता था, जिसे देश के सबसे विकसित राज्य बनाने का प्रयास किया।

अमित शाह ने कांग्रेस काल के 24 घोटालों का सिलसिलेवार जिक्र किया और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को बंटाधार कहकर कमलनाथ पर हमले बोले।

साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस में हिम्मत है तो अपने 50 साल का रिपोर्ट कार्ड लेकर आए। उन्होंने कहा, "कांग्रेस के लोगों से पूछना चाहता हूं कि आपने मध्य प्रदेश के साथ कितना न्याय किया, इसका हिसाब दीजिए और आंकड़े लेकर नौ करोड़ जनता के सामने आइए। केंद्र में जब 2004 से 14 के बीच सोनिया-मनमोहन की सरकार थी, तब मध्य प्रदेश को 1 लाख 58000 करोड रुपए 10 साल में दिए, वहीं मोदी सरकार ने नौ साल में आठ करोड़ 30 लाख करोड रुपए मध्य प्रदेश को देने का काम किया है।"

कांग्रेस पर उन्होंने हमला करते हुए कहा कि बंटाधार और कमलनाथ इधर-उधर की बात नहीं कीजिए, मध्य प्रदेश का काफिला क्यों लुटा, इसका जवाब जरूर दीजिए, यह कांग्रेस के काल में लुटा है।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment