मध्य प्रदेश: विदिशा में 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरे लोकेश को 24 घंटे बाद निकाला गया

Last Updated 15 Mar 2023 12:34:57 PM IST

मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में 60 फीट गहरे बोरवेल के गड्ढे में गिरे सात वर्षीय बच्चे को बाहर निकालने में सफलता हासिल हुई है।


प्रशासनिक अमला बच्चे को अस्पताल ले गया है। बच्चे की स्थिति कैसी है यह बताने को कोई तैयार नहीं है। लटेरी तहसील के खेरखेड़ी पठार में मंगलवार को बोरवेल में गिरे बच्चे को बुधवार सुबह लगभग 11 बजे तक सुरंग बनाने का काम पूरा हो गया और फिर राहत और बचाव काम में लगी टीम के चार सदस्य सुरंग के अंदर गए और एक घंटे की मशक्कत के बाद बच्चे को बाहर लेकर आए। बाहर एंबुलेंस और डाक्टरों की टीम तैनात थी। बच्चे को एंबुलेंस के जरिए लटेरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रवाना कर दिया गया। बच्चे को बचाने का अभियान करीब 24 घंटे चला। जिसमें पुलिस और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में लगी रही।

मंगलवार की सुबह लटेरी तहसील के खेरखेड़ी पठार में बंदरों को देखकर सात वर्षीय लोकेश अहिरवार भागा और खेत में खुले पड़े 60 फीट गहरे बोरवेल में जाकर गिर गया। वह लगभग 43 फुट की गहराई पर फंसा हुआ था।

बोरवेल के गडढे के करीब एक तरफ जेसीबी मशीन खुदाई करने में लगी रही तो वहीं योजना खोदे गए गड्ढे से बोरवेल तक टनल बनाई गई। साथ ही बच्चे तक पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई जाती रही और डॉक्टर लगातार लोकेश की हर हरकत पर नजर रखे रहे। पूरी रात राहत और बचाव कार्य चला। प्रशासनिक अधिकारी मौके पर थे और बच्चे को सुरक्षित निकालने की हर संभव कोशिश चलती रही, जिसमें सफलता मिली।

मुख्यमंत्री षिवराज सिंह चौहान भी बच्चे को बचाने के लिए चलाए जा रहे राहत और बचाव अभियान पर नजर बनाए रहे।

आईएएनएस
विदिशा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment