इंदौर में भड़काऊ मैसेज वायरल करने वाले का तालिबान कनेक्शन

Last Updated 31 Aug 2021 06:23:22 PM IST

मध्य प्रदेश के इंदौर में सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज वायरल कर दंगे भड़काने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों में से एक का कनेक्शन पाकिस्तान और तालिबान से सामने आया है।


मध्यप्रदेश के राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा

पुलिस को आरोपी के मोबाइल के वाट्सएप पर कुछ संदिग्ध मैसेज मिले भी हैं। ज्ञात हो कि इंदौर में एक चूड़ीवाले की पिटाई के बाद सोशल मीडिया पर कुछ भड़काऊ मैसेज वायरल हुए थे। यहां दंगे भड़काने की साजिश रचने की बात भी सामने आई थी। इस मामले में पुलिस ने चार लोगों अमल्ताश, इरफान, जावेद और सैयद को गिरफ्तार किया था, जिनमें से एक को जेल भेज दिया गया है, जबकि तीन पुलिस रिमांड पर हैं।

सूत्रों के मुताबिक एक आरोपी के मोबाइल में पुलिस को कई संदिग्ध वॉट्सएप ग्रुप मिले हैं। इनमें इस्लामिक संगठन एसडीपीआई और पीएफए से जुड़े लोगों के सक्रिय ग्रुप भी शामिल हैं। इतना ही नहीं लोगों से बातचीत की रिकॉडिर्ंग भी मिली है।



राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया है कि, आरोपियों के पास आपत्तिजनक सामग्री और दस्तावेज मिले हैं, इसमें वाट्सएप चैट, सीडी, पेन डाइव शामिल है। सिर्फ पाकिस्तान से ही बातचीत नहीं एकाध जगह तो तालिबान से भी बातचीत के संकेत आए हैं। उसको वैरीफाई करा रहे हैं। जांच करा रहे हैं। बहुत ही गंभीर किस्म का मामला सामने आया है।

गृहमंत्री मिश्रा ने आगे कहा कि , इंदौर को एलर्ट मोड पर किया है। जैसे जैसे प्रकरण सामने आते जाएंगे पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी।

आईएएनएस
इंदौर/भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment