मध्यप्रदेश में दलित सरपंच ने झंडा फहराया तो पूरा परिवार पिटा

Last Updated 16 Aug 2021 08:02:56 PM IST

दलित सरपंच द्वारा आजादी दिवस पर झंडा फहराने पर तैश में आए ग्राम सचिव द्वारा सरपंच व उसके परिवार से मारपीट किए जाने के आरोप लगे हैं।


मध्यप्रदेश में दलित सरपंच ने झंडा फहराया तो पूरा परिवार पिटा

इस मामले पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने मध्यप्रदेश के चीफ सेक्रेटरी व डीजीपी को नोटिस जारी कर तुरंत एक्शन टेकन रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

आयोग को प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के छतरपुर के ओरछा रोड़ के गांव धामची के सरपंच अन्नू बसोर द्वारा बीती 15 अगस्त को गांव में आजादी दिवस के संबंध में एक प्रोग्राम करवाया गया, जिसमें झंडा फहराने की रस्म ग्राम सचिव सुनील तिवारी को बतौर मुख्यातिथि अदा करनी थी।

आयोग को पीड़ित सरपंच ने बताया कि, ग्राम सचिव प्रोग्राम में समय पर नहीं पहुंचे, प्रोग्राम में मौजूद गण्यमान्य व्यक्तियों व गांववासियों के आग्रह पर उनके द्वारा झंडा फहराने की रस्म अदा कर दी गई। इस बात को लेकर तैश में ग्राम सचिव ने सार्वजनिक स्थल पर चल रहे प्रोग्राम के बीच ही उनके व परिवार साथ मारपीट की तथा उनको जाति-सूचक शब्द भी बोले।



राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने मध्यप्रदेश के चीफ सेक्रेटरी व डीजीपी के साथ-साथ छतरपुर के जिले के डिप्टी कंट्रोलर व एसपी को लिखा है कि इस मामले की जांच करके तुरंत कार्रवाई रिपोर्ट पेश करें।

यदि आयोग के आदेशों की पालना नहीं होती तो जिला अधिकारियों को नई दिल्ली आयोग की अदालत में तलब किया जाएगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment