मप्र में तीन केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त से

Last Updated 12 Aug 2021 06:53:15 PM IST

मध्य प्रदेश में तीन केंद्रीय मंत्री आषीर्वाद यात्रा निकालेंगे। इसकी शुरुआत 16 अगस्त से होगी और यह यात्राएं 24 अगस्त तक चलेंगी।


मप्र में तीन केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त से

भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं आशीर्वाद यात्राओं के प्रदेश प्रभारी भगवानदास सबनानी ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में किए गए मंत्रिमंडल पुनर्गठन में 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' की झलक दिखाई देती है। इस पुनर्गठन के अंतर्गत प्रदेश के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है, तो दो नए मंत्रियों के रूप में डॉ. वीरेंद्र खटीक एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया को शामिल किया गया है। विपक्ष ने अपनी हठधर्मिता के चलते इन मंत्रियों का सदन में परिचय नहीं होने दिया था। इसलिए अब ये मंत्रीगण आशीर्वाद यात्राओं के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेंगे।

सबनानी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक, ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तरप्रदेश से सांसद तथा केंद्रीय मंत्री एस.पी.एस. बघेल प्रदेश में आशीर्वाद यात्राओं के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेंगे। ये यात्राएं 16 अगस्त से शुरू होंगी और 24 अगस्त तक चलेंगी। यात्राओं के दौरान केंद्रीय मंत्री गण धार्मिक स्थलों, संत-महात्माओं, शहीदों, लोकतंत्र सेनानियों आदि से आशीर्वाद लेंगे। इसके अलावा मंत्रीगण विभिन्न समाजों के कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा प्रबुद्धजनों, कलाकारों, खिलाड़ियों से भेंट करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री विभिन्न महापुरुषों के स्मारकों पर जाकर श्रद्धासुमन भी अर्पित करेंगे।



केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक की आशीर्वाद यात्रा रेल और सड़क मार्ग से होगी। उनकी यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से शुरू होगी। खटीक की यह यात्रा सात जिलों एवं सात लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी और पांच दिनों में 589 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस दौरान खटीक 105 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

सबनानी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत देवास से 17 अगस्त को करेंगे। इसी दिन यात्रा शाजापुर पहुंच जाएगी। सिंधिया की यह यात्रा चार जिलों एवं चार लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी तथा 584 किलोमीटर की होगी। चार दिनों की यात्रा के दौरान सिंधिया 78 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

यात्राओं के प्रभारी सबनानी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री एस.पी.एस. बघेल की आशीर्वाद यात्रा दतिया स्थित पीताम्बरा पीठ से 16 अगस्त को शुरू होगी। बघेल की यह यात्रा तीन जिलों एवं तीन लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी तथा 167 किलोमीटर की होगी। इस दौरान बघेल 14 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment