भोपाल की ईदगाह हिल्स पंचायत का नाम अब गुरुनानक टेकरी पंचायत

Last Updated 14 Dec 2020 02:53:23 PM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी के ईदगाह हिल्स का नाम बदलने की चल रही कवायद के बीच सिंधी पंचायत ने अपना नाम बदल लिया है। अब ईदगाह हिल्स सिंधी पंचायत का नाम गुरुनानक टेकरी पंचायत कर दिया गया है।


(फाइल फोटो)

मालूम हो कि विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने ईदगाह हिल्स का नाम गुरुनानक टेकरी करने की मांग की थी। उनका कहना था कि यहां पांच सौ साल पहले गुरुनानक आए थे इसलिए इसका नाम गुरुनानक टेकरी होना चाहिए। सिंधी पचांयत ने तब भी शर्मा की मांग का समर्थन किया था।

सिंधी पंचायत की बैठक में सर्वसम्मति से नाम बदलने का फैसला लिया गया और तय किया गया कि अब नाम गुरुनानक टेकरी पंचायत होगा। पंचायत ने लोगों से आग्रह किया है कि वे अपने मकान पर ईदगाह हिल्स नहीं बल्कि नाम के साथ गुरुनानक टेकरी लिखें।

रामेश्वर शर्मा ने ईदगाह हिल्स के अलावा होशंगाबाद का नाम नर्मदापुरम करने की भी वकालत की थी। वहीं इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर के खजराना का नाम बदलकर गणेश कॉलोनी या गणेश नगर करने की मांग उठाई थी। इसी तरह कांग्रेस के प्रदेश सचिव विवेक खंडेलवाल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर इंदौर का नाम देवी अहिल्याबाई होल्कर के नाम पर रखे जाने की मांग की थी।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment