भोपाल में झोलाछाप डॉक्टरों की 42 दुकानें सील

Last Updated 13 Oct 2020 02:40:31 PM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में झेालाछाप डॉक्टरों के खिलाफ चलाए गए अभियान में 42 तथाकथित डॉक्टरों की दुकानें (क्लीनिक) सील कर नोटिस जारी किए गए हैं।


(प्रतीकात्मक तस्वीर)

आधिकारिक तौर पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन और जिला स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा तथाकथित डॉक्टरों के विरुद्ध व्यापक जांच अभियान चलाया गया और सभी ऐसे इलाज करने वाली संदिग्ध दुकानों की जांच की गई। इस जांच अभियान में पाया गया कि कई ऐसे डॉक्टर इलाज कर रहे हैं जिनके पास डिग्री नहीं है और एलोपैथी से इलाज कर रहे हैं। इसके साथ ही कुछ ऐसे भी हैं जिनके द्वारा बिना डिग्री लिए भी दुकानों का संचालन किया गया।

इतना ही नहीं इसके साथ ही दुकानों के संचालन की नियमानुसार भी परमिशन नहीं ली गई थी, डॉक्टर के क्लीनिक को चलाने के लिए स्वास्थ विभाग की अनुमति की आवश्यकता होती है इस प्रकार की कोई अनुमति नहीं ली गई थी।

अपर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने बताया कि राजस्व अधिकारी और स्वास्थ विभाग के अमले द्वारा संयुक्त अभियान में जिले में 42 से अधिक ऐसे डॉक्टरों की दुकानें सील कर दी गईं और साथ ही संबंधित इलाज करने वाले डॉक्टरों को नोटिस जारी कर संबंधित कागजात पेश करने के निर्देश भी दिए गए अन्यथा उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment