भोपाल के 24 अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 20 फीसदी बेड आरक्षित

Last Updated 16 Sep 2020 01:40:10 PM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ने पर पूर्व से निर्धारित अस्पतालों में मरीजों के लिए बिस्तर कम पड़ने की आशंका बनने लगी है।


लिहाजा जिला प्रशासन के निर्देश पर आयुष्मान योजना के तहत 24 अस्पतालों में 20 प्रतिशत बिस्तर कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित रखे जाएंगे।

वर्तमान में 12 पंजीकृत अस्पतालों में मरीजों का उपचार हो रहा है। जिलाधिकारी अविनाश लवानिया के निर्देश पर 24 अस्पतालों में आयुष्मान कार्डधारी व्यक्तियों के कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए व्यवस्थाएं चालू हो जाएंगी।

वर्तमान में 12 से अधिक अस्पताल आयुष्मान योजना के अंतर्गत पंजीकृत लोगों के इलाज के लिए उपलब्ध हो गए हैं। आगामी 17 सितम्बर से छह और 19 तारीख से छह अन्य हस्पिटल आयुष्मान कार्ड वाले लोगों के इलाज के लिए उपलब्ध होंगे।

बताया गया है कि इन सभी अस्पतालों में 300 से अधिक ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हो जायेंगे। इसके साथ ही आईसीयू के साथ 54 वेंटीलेटर भी अतिरिक्त रूप से उपलब्ध रहेंगे। 18 वेंटीलेटर आईसीयू के बिना भी उपलब्ध है और 50 बेड बिना ऑक्सीजन के साथ भी कोरोना मरीजों के इलाज के लिए जिले में उपलब्ध होंगे।

जिलाधिकारी लवानिया ने बताया कि आगे आने वाले समय में शेष बचे हुए अस्पताल जो आयुष्मान योजना में पंजीकृत है सभी में कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए बेड उपलब्ध होंगे।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment