शिवराज ने ममता बनर्जी को लिखी चिट्ठी, इंदौर में फंसे बंगाल के मजदूरों को लेकर की अपील

Last Updated 18 May 2020 12:06:08 PM IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा है कि पश्चिम बंगाल के श्रमिक लॉकडाउन के चलते इंदौर में फंसे हैं। वे श्रमिक अपने गृह स्थान वापस जाना चाहते हैं और ऐसे में अपने राज्य की ओर से रेल मंत्रालय से बातचीत कर विशेष ट्रेन की मांग करें।


ममता बनर्जी, शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

चौहान ने ममता को पत्र लिखकर कहा है कि प्रदेश की औद्योगिक नगरी कहलाने वाले इंदौर में पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी प्रवासी श्रमिक बड़ी संख्या में कार्य करते हैं। लॉकडाउन के कारण वे अपने गृह स्थान जाने के इच्छुक हैं, लेकिन अत्यधिक लंबी दूरी होने के साथ-साथ परिवहन के लिए शासकीय साधन नहीं होने से प्रवासी श्रमिक निजी वाहनों से प्रस्थान कर रहे हैं जो महंगा होने के साथ-साथ असुरक्षित विकल्प है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में दूसरे राज्यों के फंसे श्रमिकों को उनके गृह स्थान पहुंचाने के लिए रेल मंत्रालय ने विशेष ट्रेन चलाने की व्यवस्था की। राज्यों से प्राप्त अनुरोध पर विशेष ट्रेन से श्रमिकों को ले जाया जा रहा है। प्रदेश सरकार की पहल पर अब तक 85 विशेष ट्रेनों के माध्यम से श्रमिकों को सकुशल ले जाया गया।

चौहान ने कल ममता को पत्र लिकखर कहा कि इंदौर और कोलकाता के बीच विशेष ट्रेन चलाने की आवश्यकता से रेल मंत्रालय को अवगत करायें।

वार्ता
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment