मध्य प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के कारण बढ़ा कोरोना: नरोत्तम मिश्रा

Last Updated 15 May 2020 04:02:38 PM IST

मध्य प्रदेश के गृह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को कहा कि दूसरे राज्यों से लौटे मजदूर बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित हैं, इसीलिए राज्य में नियंत्रित हो रहे कोरोना के मामले अब बढ़ गए हैं।


मध्य प्रदेश के गृह और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (फाइल फोटो)

डॉ. मिश्रा ने प्रेसवार्ता में राज्य सरकार द्वारा कोरोना महामारी से निपटने के लिए किए गए इंतजामों का ब्यौर दिया।

उन्होंने राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या से जुड़े सवाल पर संवाददाताओं से कहा, "मध्य प्रदेश के बाहर से जो मजदूर आ रहे हैं, वे जब अपने जिले की सीमा पर पहुंचते हैं, तब उनकी सीमा के बाहर ही थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाती है। इसके बावजूद ये मजदूर काफी संख्या में कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। इसलिए आपने देखा होगा कि नियंत्रित किया हुआ कोरोना एक बार फिर जंप लेता हुआ दिख रहा है।"

मजदूरों के लिए परिवहन साधनों के इंतजाम की चर्चा करते हुए डॉ. मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश देश का एक मात्र ऐसा प्रांत है जो दूसरे राज्यों के मजदूरों को भी उनके राज्य की सीमा के अंदर बसों से पहुंचा रहा है।

सरकार की ओर से दावा किया जा रहा है कि प्रदेश में अब तक तीन लाख 12 हजार 509 श्रमिक वापस आ चुके हैं। सड़क परिवहन के माध्यम से 22 अप्रैल से 14 मई तक कुल दो लाख 26 हजार 803 श्रमिक वापस लाए गए। इनमें राजस्थान से 50 हजार 908, हरियाणा से 1329, गुजरात से एक लाख 29 हजार 431, उत्तरप्रदेश से 1936, महाराष्ट्र से 39 हजार 281, छत्तीसगढ़ से 3 हजार 865 और दमन व दीव से 53 श्रमिक लाए गए हैं। विशेष श्रमिक ट्रेनों से 86 हजार श्रमिक अपने घर लौटे हैं।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment