भोपाल में कोरोना मरीजों में बुजुर्ग कम

Last Updated 25 Apr 2020 12:16:00 PM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बढ़ते मरीजों में बुजुर्गों की संख्या बहुत कम है।


कुल मरीजों में 90 प्रतिशत मरीज 15 से 55 वर्ष की आयु के हैं। भोपाल के कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने शनिवार को बताया है कि राजधानी में अब तक कोरोना महामारी के जितने भी मरीज मिले हैं, उनका अध्ययन करने पर एक बात सामने आई है कि कुल मरीजों में 90 प्रतिशत मरीज 15 से 55 वर्ष की आयु के हैं। मरीजों में बुजुर्गों की संख्या बहुत कम है, जो अच्छी बात है।

कलेक्टर पिथोड़े ने आगे बताया कि हम लोग लगातार यह अपील कर रहे हैं कि बुजुर्गों पर ध्यान दिया जाए। खासकर उन पर जो किसी रोग से ग्रस्त हैं और उन्हें घर से न निकलने की भी सलाह दी गई, जिस पर अमल किया गया और उसी का नतीजा है कि बीमारी की चपेट में कम बुजुर्ग आए हैं।

जिला प्रशासन द्वारा आगामी दिनों में चलाए जाने वाले सफाई अभियान का जिक्र करते हुए कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने कहा कि नगर निगम आगामी दिनों में शहर में विशेष सफाई अभियान चलाने जा रहा है। इस दौरान आम लोगों को भी इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि वे अपने घरों की साफ-सफाई पर विशेष जोर दें। उन स्थानों की नियमित तौर पर सफाई करें जिसे वह रोज उपयोग में लाते हैं, उदाहरण के तौर पर बालकनी की रेलिंग दरवाजे का हैंडल, बिजली के खटके आदि।

मालूम हो कि राजधानी में अब तक कोरोना के 360 मरीज पाए गए हैं। इनमें से नौ की मौत हो चुकी है। वहीं 73 स्वस्थ्य होकर घरों को जा चुके हैं।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment