दशकों बाद देश की जनता लगातार दूसरी बार बहुमत की सरकार चुनेगी: मोदी

Last Updated 17 May 2019 03:00:01 PM IST

लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटों पर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के जीतने का दावा करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि दशकों बाद देश की जनता लगातार दूसरी बार बहुमत की सरकार चुनेगी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने आज लोकसभा चुनाव प्रचार की अपनी आखिरी सभा में विरोधियों को निशाने पर लेने के साथ कहा कि आने वाले पांच साल अब वे देश के बड़े हिस्से में व्याप्त पानी की समस्या को दूर करने की दिशा में काम करेंगे।

मध्य प्रदेश के खरगोन में पार्टी प्रत्याशी गजेंद्र पटेल के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पांच साल के अपने कार्यकाल में किए गए कार्यों का ब्यौरा भी दिया। उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं और उससे देश को मिले लाभ का जिक्र किया। इसी सिलसिले में उन्होंने कहा कि वे आने वाले पांच साल में पानी की समस्या पर काम करेंगे।

उन्होंने प्रख्यात समाजवादी चिंतक राममनोहर लोहिया का संदर्भ देते हुए कहा कि उन्होंने दशकों पहले महिलाओं की दो समस्याओं पानी और पाखाना को सबसे बड़ी समस्या बताया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वर्गीय लोहिया ये बात बार-बार स्वर्गीय पंडित जवाहर लाल नेहरू के सामने भी बोलते थे, पर उन्होंने नहीं सुनी।

मोदी ने कहा कि उन्होंने पिछले पांच साल में स्वर्गीय लोहिया का सपना पूरा करने के लिए शौचालय बनाने का अभियान चलाया और अब आने वाले पांच साल वे पानी के लिए लगाने वाले हैं।

आदिवासीबहुल इस सीट पर मोदी ने कांग्रेस पर आदिवासियों को बरगलाने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि उन्होंने आदिवासियों के कल्याण का रास्ता बताने के लिए एक किताब भी लिखी है और वे आदिवासियों की कमाई, सिंचाई, दवाई और सुनवाई के लिए काम कर रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने आदिवासी जननायक शहीद भीमा नायक को भी याद किया।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने शहीद भीमा की स्मृति में स्मारक बनवाया।

मोदी ने कहा, ‘‘साथियों, इस रविवार को जब आप मतदान केन्द्र पर पहुंचेंगे तो इतिहास रचने वाले हैं। आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले हैं।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘इस बार आप सिर्फ एक वोट नहीं डालने वाले हैं, बल्कि विकसित और वैभवशाली नए भारत की नींव को मजबूत करने वाले हैं।’’   

मोदी ने कहा, ‘‘साथियों, लोकतंत्र में चुनाव सरकार बनाने के लिए होता है। राजनीतिक दल, जनप्रतिनिधि और उम्मीदवार आपसे अपनी नीयत नीति के हिसाब से वोट मांगते हैं लेकिन 2019 का यह चुनाव पहले के चुनाव से भिन्न है, अभूतपूर्व है।’’   

उन्होंने कहा, ‘‘इस चुनाव का नेतृत्व देश की जनता कर रही है, आप कर रहे हैं। पूरे देश का मतदाता मतदान किसी दल के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए कर रहा है। जनता जनार्दन सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं, बल्कि देश बनाने के लिए, अपना भविष्य बनाने के लिये, 21वीं सदी का नया भारत बनाने के लिए खुद मैदान में है।’’    

मोदी ने कहा कि 21 वीं सदी के नये भारत के इन्हीं निर्माताओं के उत्साह का परिणाम है कि आज देश में कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक पूरा देश कह रहा है ‘अबकी बार...’जनता आवाज देती है मोदी सरकार।’

मोदी ने आगे कहा, ‘‘तीन चार दिन से मैं सुन रहा हूं कि ‘अबकी बार 300 पार।’’’

खरगोन संसदीय क्षेत्र पर 19 मई को मतदान होना है। यहां भाजपा के गजेंद्र पटेल का मुकाबला कांग्रेस के डॉ गोविंद मुजाल्दा से है।

वार्ता/भाषा
खरगोन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment