ग्वालियर में मालगाड़ी से टकरायी भोपाल एक्सप्रेस, ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

Last Updated 26 Apr 2019 10:18:30 AM IST

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के बिड़ला नगर रेलवे स्टेशन पर आज तड़के भोपाल एक्सप्रेस के मालगाड़ी के टकरा जाने के चलते एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया।


हालांकि दुर्घटना में भोपाल एक्सप्रेस का इंजन और मालगाड़ी के तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में चलते रेल यातायात बाधित है।

उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि तड़के बिड़ला नगर स्टेशन पर एक मालगाड़ी खड़ी थी, तभी भोपाल से हजरत निजामुद्दीन जा रही भोपाल एक्सप्रेस उससे टकरा गयी। हालांकि भोपाल एक्सप्रेस के ड्राइवर की सूझबूझ की वजह से बड़ा हादसा टल गया। ड्राइवर ने वक्त रहते ट्रेन की गति काफी कम कर ली थी।

रेलवे सूत्रों के अनुसार हबीबगंज से हजरत निजामुद्दीन की ओर जाने वाली भोपाल एक्सप्रेस तड़के ग्वालियर के पास बिड़ला स्टेशन के समीप ही जिस ट्रैक पर जा रही थी, उसी पर एक मालगाड़ी भी खड़ी हुई थी। भोपाल एक्सप्रेस के चालक ने तत्काल सूझबूझ दिखाई और गाड़ी की स्पीट पर काफी हद तक नियंत्रण पा लिया। इसके बावजूद ट्रेन मालगाड़ी से टकरा ही गयी।

सूत्रों ने कहा कि इसके कारण भोपाल एक्सप्रेस का इंजन और मालगाड़ी के तीन चार डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए। दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे का अमला और राहत बचाव दल घटना स्थल की ओर रवाना किए गए हैं। इसके तुरंत बाद राहत और बचाव कार्य भी प्रारंभ किया गया। सुबह तक इस ट्रैक पर यातायात प्रभावित है। दुर्घटना के कारण लगभग आधा दर्जन ट्रेनें रद्द की गयी हैं या उनको परिवर्तित मार्ग से चलाया गया है।
 

वार्ता
ग्वालियर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment