मध्य प्रदेश सरकार ने गरीब बच्चों, प्रसूताओं के निवाले में घोटाला किया: मोदी

Last Updated 26 Apr 2019 04:02:25 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के सीधी संसदीय क्षेत्र में कमलनाथ सरकार पर शुक्रवार को जमकर हमला बोला और कहा कि राज्य सरकार ने गरीब बच्चों और प्रसूताओं के लिए भेजे जाने वाले पोषण आहार की राशि में घोटाला किया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मोदी ने शुक्रवार को पुराना वार्ड में आयोजित सभा में कहा, "कांग्रेस सरकार गरीबों, किसानों के नाम पर योजनाएं बनाती है और उसी में घोटाला कर देती है। दिल्ली से भोपाल तक कांग्रेस के लिए भ्रष्टाचार शिष्टाचार में बदल चुका है। देश का चौकीदार चैकन्ना है, इसलिए नामदार हो और उनके राजदार हो, कोई भी, नहीं बच पाएगा।"

मोदी ने आगे कहा, "मध्य प्रदेश के गरीब आदिवासी बच्चों और प्रसूता माताओं के पोषण आहार के लिए चौकीदार की सरकार राज्य सरकार को दिल्ली से पैसा भेजती है, ताकि प्रसूता को अच्छा पोषण मिले, जिससे उसके गर्भ में पल रहा बच्चा और प्रसूता दोनों का स्वास्थ्य अच्छा रहे। मगर चौकीदार के रहते हुए चोरी करने की हिम्मत कर गए और उस पैसे से तुगलक रोड चुनावी घोटाला कर दिया है।"

उन्होंने आगे कहा, "तुगलक रोड दिल्ली में है, वहां कांग्रेस के बड़े नेता का बंगला है, गरीब के निवाले का पैसा वहां पहुंचाते थे, जो बोरों में पकड़ा गया है। घोटाला कर गरीब बच्चों प्रसूता का पैसा नामदार के प्रचार में लगा दिया गया।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की कर्ज माफी योजना पर भी सवाल उठाए और आरोप लगाया, "राज्य के किसानों से कर्ज माफी का झूठा वादा किया, किसानों का कर्ज माफ नहीं किया गया, मगर देश भर में घूम-घूम कर कह रहे हैं। झूठ बोलने की उनकी आदत है।"

कांग्रेस की सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा, "राज्य सरकार कांग्रेस कल्चर का ट्रेलर दिखा रही है। पिछले छह माह में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जो पाप किया है, उसका ट्रेलर देखकर मन कांप उठता है। ऐसे लोगों ने 70 साल में दिल्ली को कितना बर्बाद कर दिया है।"

राज्य में पहले चरण और आमचुनाव के चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होने वाला है, जिसके तहत छह संसदीय क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे। इसमें सीधी और जबलपुर सीटें भी शामिल हैं।
 

आईएएनएस
सीधी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment