वंदे मातरम पर पलटे कमलनाथ, अब पुलिस बैंड के साथ गायन

Last Updated 03 Jan 2019 01:01:13 PM IST

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने अब वंदेमातरम गायन के लिए नई व्यवस्था शुरू करते हुए कहा है कि भोपाल में अब पुलिस बैंड और आम लोगों की सहभागिता के साथ वंदेमातरम गायन होगा।


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक राजधानी भोपाल में अब आकर्षक स्वरूप में पुलिस बैंड और आम लोगों की सहभागिता के साथ वंदेमातरम गायन होगा। हर महीने के पहले कार्यदिवस पर सुबह पौने 11 बजे पुलिस बैंड राष्ट्र भावना जागृत करने वाली धुन बजाते हुए स्थानीय शौर्य स्मारक से मांलय तक मार्च करेंगे।

इसके साथ ही पुलिस बैंड के मंत्रालय परिसर में पहुंचने पर राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ और राष्ट्रीय गीत ‘वंदे मातरम्’ गाया जायेगा। इस कार्यक्रम को आकर्षक बनाकर आम लोगों को इसमें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा।

प्रदेश में 13 साल से हर महीने की पहली तारीख को स्थानीय मंत्रालय परिसर में अधिकारी-कर्मचारियों की मौजूदगी में वंदेमातरम गायन होता था। इस महीने की पहली तारीख को मंत्रालय परिसर में ये गायन नहीं होने के बाद एक नया राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था।

भारतीय जनता पार्टी ने इसका विरोध करते हुए कांग्रेस की नवनिर्वाचित सरकार पर आरोप लगाए थे।

भाजपा के विरोध के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि महीने की पहली तारीख को मंत्रालय में वंदेमातरम गायन कार्यक्रम को नए रूप में लागू करने का फैसला किया गया है।

वार्ता
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment