‘पद्मावत’ को लेकर मध्य प्रदेश में सरकार सतर्क

Last Updated 23 Jan 2018 05:40:30 PM IST

संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ के प्रदर्शन पर आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाने से इंकार करने के बाद मध्य प्रदेश सरकार अब इस आदेश का पालन करवाने के लिए बाध्य है.


इस बीच भोपाल और कुछ स्थानों पर आज भी फिल्म के विरोध में प्रदर्शन की खबरें आईं.

राज्य के विधि और विधायी मंत्री रामपाल सिंह ने मीडिया के सवालों के जवाब में संभलकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार समाज और न्यायालय के सम्मान का ध्यान रखते हुए फैसले की समीक्षा करेगी और आवश्यक कदम उठाएगी.

राज्य के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अशोकनगर जिले के मुंगावली में मीडिया से कहा कि सरकार सुप्रीम कोर्ट का फैसला मानने के लिए बाध्य है. अदालत के आदेश के परिप्रेक्ष्य में सरकार स्तर पर चर्चा करके समाधान निकाला जाएगा. करणी सेना और राजपूत समाज के लोगों को भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश से अवगत करा कर इस मामले का हल निकाला जाएगा.

इस बीच भोपाल में राजपूत समाज से जुड़ी महिलाओं और लोगों ने भोपाल कलेक्टर कार्यालय के समीप पहुंचकर प्रदर्शन किया. इन आंदोलनकारियों का कहना है कि पद्मावत फिल्म का प्रदर्शन नहीं होना चाहिए. वहीं पुलिस ने भी सुरक्षा की दृष्टि से मोर्चा संभाल लिया.

राज्य के मुरैना और भिंड अंचल में भी आज राजपूत समाज के लोगों द्वारा प्रदर्शन किए गए. राज्य पुलिस ने सभी पुलिस अधीक्षकों को इस मामले को लेकर सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से आवश्यक कदम उठाने और अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. राज्य में कल भी खासतौर से पश्चिमी अंचल में अनेक स्थानों पर करणी सेना और राजपूत समाज के लोगों ने चक्काजाम और प्रदर्शन किया था.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment