पद्मावती अगले शैक्षणिक सत्र से मध्यप्रदेश के पाठ्यक्रम में: चौहान

Last Updated 22 Nov 2017 08:31:32 PM IST

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज घोषणा की है कि चित्तौड़ की रानी पद्मावती के पाठ को अगले शैक्षणिक सत्र से पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा.


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा समग्र राजपूत समाज द्वारा उज्जैन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए की. राजपूत समाज के नेताओं ने यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री चौहान को फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म पद्मावती की रिलीज को मध्यप्रदेश में प्रतिबंध लगाने के लिए सम्मानित करने के लिए आयोजित की थी.

उन्होंने कहा, राजमाता पद्मावती का पूरा जीवन चरित्र, उनके त्याग, तपस्या एवं वीरता को आने वाली पीढ़ियां जान सके. इसलिए अगले सत्र से पाठ्यक्रम में उनका चरित्र सम्मिलित किया जाएगा, ताकि सही इतिहास आने वाली पीढ़ी और लोग जान सकें. 

इससे पहले, सोमवार को चौहान ने भोपाल में घोषणा की थी कि यदि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ खिलवाड़ कर रानी पद्मावती के सम्मान के खिलाफ फिल्म पद्मावती  में दृश्य रखे गये तो इसे मध्यप्रदेश में प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जायेगी.



इसके साथ ही चौहान ने कहा था कि देश के वीरों की स्मृति में भोपाल में प्रस्तावित वीरभूमि प्रकल्प में रानी पद्मावती का भी स्मारक बनाया जाएगा.

इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण चित्तौड़ की रानी पद्मावती की भूमिका निभा रही है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment