मध्य प्रदेश में मिट्टी तेल में लगी भीषण आग, 15 लोगों की जिंदा जलकर मौत

Last Updated 21 Apr 2017 08:14:22 PM IST

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा क्षेत्र के अंतर्गत हर्रई के बारगी सहकारी समिति केंद्र में मिट्टी तेल और खाद्यान्न वितरण के दौरान मिट्टी तेल में अचानक भीषण आग लग जाने से शुक्रवार को कम से कम 15 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई तथा कई घायल हो गये.


MP की सहकारी समिति केंद्र में लगी आग (फाइल फोटो)

जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया, ''इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की जलने से मौत हो गई है.'' उन्होंने कहा, ''अब तक घटनास्थल से 15 शव बरामद हुए हैं, जिनमें से 12 पुरष हैं और तीन महिलाएं हैं.''

उन्होंने कहा कि बारगी गांव में हुए इस हादसे के वक्त राशन लेने के लिए करीब सैंकड़ों ग्रामीण कतार में इस सहकारी समिति के एक मंजिला भवन के सामने मौजूद थे, जबकि कक्ष के अंदर करीब तीन दर्जन से अधिक लोग थे.

तिवारी ने बताया कि इसी दौरान मिट्टी तेल में आग लग गई. इससे पहले कि लोग कुछ समझ पाते मिट्टी तेल ने पूरे कक्ष को अपनी चपेट में ले लिया. उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है.



उन्होंने कहा कि इस दौरान मची अफरा-तफरी से कक्ष में मौजूद लोग बाहर भी नहीं निकल पाए. तिवारी ने बताया कि गंभीर घायलों को तत्काल एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज जारी है.

उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. तिवारी ने बताया की राशन वितरण करते समय आग लग गई थी. खबर मिलते ही तत्काल पुलिस प्रशासन के साथ-साथ फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment