ट्रेन बम धमाका : तीनों आरोपी 23 मार्च तक पुलिस रिमांड में भेजे गये

Last Updated 08 Mar 2017 09:10:13 PM IST

पुलिस ने मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार को धमाका करने के आरोप में गिरफ्तार किये गये उत्तर प्रदेश के तीन युवकों को बुधवार को स्थानीय अदालत में पेश किया.


(फाइल फोटो)

अदालत ने तीनों आरोपियों को 23 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इस धमाके में दस रेल यात्री घायल हो गये थे.

अपर जिला न्यायाधीश (एडीजे) गिरीश दीक्षित ने कानपुर के रहने वाले आरोपी मोहम्मद दानिश (27), मोहम्मद आतीफ मुज्जफर (22) तथा कन्नौज के निवासी आरोपी सैय्यद मीर हुसैन (19) को पूछताछ के लिये 23 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेजा है. पैसेंजर ट्रेन के जनरल कोच में विस्फोट करने के आरोप में पुलिस ने तीनों आरोपियों को होशंगाबाद जिले के पिपरिया से मंगलवार को गिरफ्तार किया था.



एटीएस ने अदालत में तर्क दिया कि आरोपियों से उनके कृत्य के संबंध में साक्ष्य एकत्रित करने और आईएसआईएस संगठन से उनके संबंधों और आतंकी नेटवर्क की पूछताछ करना है. एटीएस ने अदालत में कहा कि इसके साथ ही आरोपियों के पुराने अपराधों की जांच के लिये उन्हें कानपुर और कन्नौज भी ले जाना होगा.

एटीएस ने आरोपियों का 23 मार्च तक पुलिस रिमांड मांगा था जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया. मालूम हो कि मंगलवार को सुबह 9.30 से 10 बजे के बीच भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन के जनरल कोच में मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में जबड़ी रेलवे स्टेशन के पास हुए एक धमाके में दस रेल यात्री घायल हो गये थे. इनमें से तीन यात्री गंभीर तौर पर घायल हुए थे.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment