शिवराज बोले- ISIS आतंकियों ने किया था ट्रेन में धमाका, फोटो खींचकर सीरिया भेजी

Last Updated 08 Mar 2017 12:03:19 PM IST

मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के जबड़ी स्टेशन के करीब मंगलवार सुबह भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में हुए धमाके के पीछे सीरियाई आतंकी संगठन आईएसआईएस का हाथ सामने आ रहा है.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

धमाके को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा खुलासा किया है.

उन्होंने बताया कि यह विस्फोट आईएसआईएस आतंकवादियों ने किया. विस्फोट पाइप बम के जरिये किया गया था. इसमें टाइमर का भी इस्तेमाल हुआ था. इस दौरान उन्होंने बम के फोटो खींचकर सीरिया में बैठे अपने आकाओं को भी ई-मेल के जरिए भेजे थे.

मुख्यमंत्री चौहान ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, "तीनों आतंकवादी मंगलवार सुबह ही पुष्पक एक्सप्रेस से लखनऊ से भोपाल पहुंचे थे और उन्होंने बम को लगभग साढ़े सात बजे भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन की ऊपर वाली सीट पर रखा था. टाइमर के जरिये लगभग दो घंटे का समय सेट किया गया था. ट्रेन जब शाजापुर के जबड़ी स्टेशन से निकली तभी यह बम फट गया."

चौहान के मुताबिक, "यह पाइप बम था और इसे ऊपर की सीट पर रखा गया था, इसलिए उतना बड़ा नुकसान नहीं हुआ जितना आतंकवादियों ने सोचा था. अगर बम नीचे रखा होता तो नुकसान ज्यादा हो सकता था. तीनों आरोपियों को उस समय पकड़ लिया गया, जब वे बस से पिपरिया जा रहे थे."

चौहान ने बताया कि इन तीनों आतंकियों की पिपरिया, जबलपुर होते हुए लखनऊ भागने की योजना थी, पर मध्य प्रदेश पुलिस की सजगता से वे भागने में सफल नहीं हो पाए. पकड़े गए तीनों आतंकवादी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.

मालूम हो कि भोपाल से उज्जैन जाने वाली 59320 पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह हुए विस्फोट में 10 यात्री घायल हुए थे. कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने तीनों आरोपियों को होशंगाबाद जिले के पिपरिया में पकड़ लिया.

 

 

समयलाइव डेस्क/आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment