ED raids in Jharkhand : ED की रांची में 9 ठिकानों पर रेड, मंत्री के PA के नौकर के घर से करोड़ों जब्त

Last Updated 06 May 2024 09:08:52 AM IST

झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रांची में आज सुबह मंत्री आलमगीर आलम के पीए संजीव कुमार और कई अन्य के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की है।


झारखंड में ईडी की छापेमारी, 30 करोड़ रुपये के कैश जब्त

ईडी ने झारखंड के रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर बड़े पैमाने पर कैश बरामद किया है।

संजीव कुमार के घर काम करने वाले एक व्यक्ति के घर से करोड़ों की नगदी बरामद हुई है।

सूत्रों के अनुसार, अभी तक 30 करोड़ रुपये के कैश बरामदगी का अनुमान है। जिनके ठिकानों पर छापेमारी चल रही है, उनमें कई अफसर, उनके करीबी और पॉलिटिशियन बताए जा रहे हैं।

ईडी की टीम ने फरवरी 2023 में ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के ठिकानों पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में छापेमारी की थी और उन्हें गिरफ्तार किया था। वीरेंद्र राम अभी भी जेल में बंद हैं।

आज की छापेमारी उसी मामले की जांच का विस्तार बताया जा रहा है। रांची की सेल सिटी में इंजीनियर विकास कुमार के आवास समेत शहर में बरियातू, मोरहाबादी और बोड़ेया में कुल नौ ठिकानों पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है।

झारखंड की राजधानी रांची में ईडी ने एक बार फिर से दबिश दी है। आज सुबह से ही ईडी की टीम कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

ईडी की टीम ने गिरफ्तार हुए इंजीनियर वीरेंद्र राम के मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के घर से भारी मात्रा में नकदी बरामद की है।

इस दौरान झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के परिसरों की तलाशी ली जा रही और जब्त नकदी की गिनती की करी जा रही है।

समय लाइव डेस्क/एजेंसी
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment