धोनी से करोड़ों की धोखाधड़ी के केस में कोर्ट ने लिया संज्ञान, आरोपियों को जारी होगा समन

Last Updated 20 Mar 2024 07:44:24 PM IST

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की ओर से अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट नामक कंपनी के निदेशकों के खिलाफ करोड़ों की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए दर्ज कराए गए केस में रांची के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट राजकुमार पांडेय की कोर्ट ने संज्ञान लिया है। आरोपियों के खिलाफ कोर्ट की ओर से समन जारी किया जाएगा।


क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की तरफ से उनके प्रतिनिधि सीमांत लोहानी उर्फ चित्तू की ओर से 5 जनवरी को दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने ग्लोबल लेवल पर क्रिकेट एकेडमी की स्थापना को लेकर 2017 में करार किया था।

दोनों पक्षों के बीच जो एग्रीमेंट हुआ, उसके मुताबिक अरका स्पोर्ट्स की ओर से धोनी को फ्रेंचाइजी शुल्क मिलना था और इसके अलावा प्रॉफिट का हिस्सा भी शेयर किया जाना था। लेकिन, करार की शर्तों का पालन न करने पर उन्होंने कंपनी को कई नोटिस दिए थे।

जवाब नहीं मिलने धोनी ने अरका स्पोर्ट्स को 15 अगस्त 2021 को भेजे गए नोटिस के साथ ही उसे दिया गया अधिकार रद्द कर दिया गया था। इस शिकायत के आधार पर कंपनी के दो प्रमुख निदेशकों मिहिर दिवाकर और सौम्या दास के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज हुआ था। धोनी की ओर से कहा गया है कि करार का पालन नहीं किए जाने से उन्हें करोड़ों का नुकसान हुआ है।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment