VIDEO: शिबू सोरेन का मैं बेटा हूं... गिरफ्तारी से ठीक पहले हेमंत सोरेन ने रिकॉर्ड किया वीडियो, खुद को निर्दोष और ED की कार्रवाई को बताया राजनीतिक षड्यंत्र

Last Updated 01 Feb 2024 11:57:35 AM IST

हेमंत सोरेन ने ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने से ठीक पहले जनता के नाम एक वीडियो रिकॉर्ड किया। गुरुवार सुबह से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।




इसमें उन्होंने खुद को निर्दोष और ईडी की कार्रवाई को राजनीतिक षड्यंत्र बताया है।

उन्होंने कहा है कि वे शिबू सोरेन के बेटे हैं। किसी से डरने वाले नहीं हैं।

वीडियो में उन्होंने जनता के नाम अपनी अपील में जो कुछ कहा है, वह इस प्रकार है - साथियों, जोहार। आज मुझे ईडी गिरफ्तार करने आई है। दिन भर मुझसे पूछताछ करने के बाद, समय बिताने के बाद, सुनियोजित ढंग से मुझे गिरफ्तार करने का उन्होंने फैसला सुनाया है। फैसला ऐसे विषय पर सुनाया है जो चीज मुझसे जुड़ी हुई ही नहीं है। उनका दावा है कि में 8.50 एकड़ जमीन का मालिक हूं। जबकि यह जमीन भुईंहरी है। यह जमीन कभी बिकती ही नहीं है। उन्हें इस बाबत कहीं कोई सबूत नहीं मिला। इन्होंने दिल्ली में भी छापेमारी का काम किया। यह सिर्फ मेरी छवि खराब करने की कोशिश है। और आखिर में एक सुनियोजित तरीके से यह मुझे गिरफ्तार करने आए हैं। उन्हें पता है कि शाम के वक्त कोर्ट कचहरी बंद हो जाता है। अपनी योजना के अनुसार ईडी ने मुझे गिरफ्तार करने का फैसला सुनाया है। मैं कोर्ट के हर निर्णय का सम्मान करता हूं। इसलिए में भी कोर्ट की शरण में जा रहा हूं। लेकिन मुझे नहीं लगता है कि मुझे इतना वक्त मिलेगा, क्योंकि आपतो पता है कि देश के अंदर व्यवस्थाएं किस तरीके से काम कर रही हैं। आज एक लोकप्रिय सरकार, एक आदिवासी नेता अपने बल पर जीतकर, सरकार बनाकर जनता की सेवा कर रहा था। आज लगता है, यह वक्त मेरे लिए खत्म हो रहा है। अब एक नई लड़ाई हमें लड़नी पड़ेगी। ऐसे सामंती विचारों के साथ और ऐसे तंत्रों के साथ, जो निर्दोष लोगों को, गरीब, निरीह, आदिवासी, दलित और पिछड़ों के ऊपर जो अत्याचार करते हैं। आज मुझे संभवतः ये लोग अपने कब्जे में ले लेंगे। मुझे इसकी चिंता नहीं। शिबू सोरेन का मैं बेटा हूं। संघर्ष हमारे खून में है। और संघर्ष करेंगे, लड़ेंगे, जीतेंगे।



हेमंत सोरेन ने आगे कहा -- आपको हम बता दें कि जिस जमीन को लेकर उन्होंने मुझपर आरोप लगाए, मुझे अरेस्ट कर रहे हैं, जहां मेरा दूर-दूर तक मेरा कोई भी नाम, कहीं से नहीं है। बल्कि जो लोग जाली कागज बनाकर, जिनकी फर्जी शिकायत के आधार पर मुझे आज गिरफ्तार करने का षड्यंत्र रचकर आज ये कामयाब हो रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि आज नहीं तो कल सत्य की विजय होगी। अभी इनके जिस राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार बिहार हुआ है, दूसरे राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार ये मुझे बना रहे हैं। मेरे पास समय बहुत कम है। बहुत कम समय में मैं यह वीडियो बना रहा हूं। आप आश्वस्त रहें कि सत्य की कभी हार नहीं होती।

ईडी के खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, सुनवाई शुक्रवार को
ईडी के खिलाफ हेमंत सोरेन अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। उनकी ओर से एसएलपी दायर की गई है और इसपर सुनवाई के लिए शुक्रवार यानि 2 जनवरी की तारीख मुकर्रर हुई है। इसके साथ ही सोरेन ने इसी मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका वापस लेने की अर्जी दी है।

पूर्व सीएम की ओर से महाधिवक्ता ने झारखंड हाईकोर्ट को आज बताया कि सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल की गई है, इसलिए वह हाईकोर्ट से केस वापस लेना चाहते हैं।

इसके पहले हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ न्यायाधीश जस्टिस एस. चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की बेंच ने हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई की।

कोर्ट ने टेक्निकल आधार पर सोरेन को कोई राहत देने से इनकार किया।

बेंच ने कहा कि आपने प्रतिवादी (ED) को मामले की जानकारी नहीं दी है और न ही उन्हें नोटिस किया गया है। ऐसे में यह याचिका सुनवाई के योग्य नहीं है।
 

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment