Hemant Soren Update : ईडी की हिरासत में ही कटेगी हेमंत की रात, गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई झारखंड हाईकोर्ट में गुरुवार को

Last Updated 01 Feb 2024 06:55:42 AM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की आज की रात रांची स्थित ईडी के दफ्तर में गुजरेगी। गिरफ्तारी के बाद उन्हें ईडी की टीम हिरासत में लेकर रात करीब दस बजे एयरपोर्ट रोड स्थित दफ्तर पहुंची।


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

उन्हें गुरुवार को मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा, उसके बाद जेल भेजा जाएगा।

इस बीच सोरेन की ओर से बुधवार को ही झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट पिटिशन दायर कर ईडी की पूरी कार्रवाई को चुनौती दी गई है। हाईकोर्ट ने याचिका स्वीकार करते हुए सुनवाई के लिए गुरुवार दिन साढ़े दस बजे का समय निर्धारित किया है।

हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एस. चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा शंकर की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। ईडी ने हेमंत सोरेन से पूछताछ के बाद शाम करीब पांच बजे ही सूचित कर दिया था कि वह उन्हें गिरफ्तार करने जा रही है।

सोरेन के जवाब से संतुष्ट नहीं होने के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला किया। इसके बाद सोरेन ने सीएम पद के इस्तीफा देने का निर्णय लिया। उन्होंने ईडी की कस्टडी में ही राजभवन जाकर इस्तीफा सौंपा।

इसी के साथ झामुमो-कांग्रेस-राजद के सत्तारूढ़ गठबंधन ने चंपई सोरेन को अपना नया नेता चुनते हुए सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के समक्ष पेश किया। राज्यपाल ने फिलहाल इस दावे पर कोई निर्णय नहीं लिया है। बता दें कि रांची के जमीन घोटाले में ईडी ने सोरेन से आज दिन डेढ़ बजे उनके आवास पर पूछताछ शुरू की थी।

ईडी ने उनसे नई दिल्ली में शांति निकेतन स्थित उनके आवास से बीते सोमवार को 36 लाख रुपये कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और दस्तावेजों के बारे में कई सवाल पूछे। सोरेन ने इस बात से इनकार किया कि कैश और कार उनकी है। इसके अलावा रांची के बड़गाईं अंचल की करीब चार एकड़ जमीन के स्वामित्व को लेकर पूछे गए सवालों पर सोरेन के जवाब से ईडी के अफसर संतुष्ट नहीं हुए।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment