Hemant Soren, money laundering case: Hemant Soren ने गिरफ्तारी के बाद हाईकोर्ट में दी चुनौती

Last Updated 01 Feb 2024 06:47:49 AM IST

ईडी ने कथित भूमि घोटाले (Land Scam)से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में (money laundering case) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। हेमंत ने तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने एजेंसी की कार्रवाई को हाईकोर्ट में चुनौती दी है।


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

तेजी से बदलते घटनाक्रम में सोरेन राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन गए, जबकि सत्तारूढ़ गठबंधन के सदस्यों ने उनके उत्तराधिकारी के लिए वरिष्ठ झामुमो नेता और परिवहन मंत्री चंपई सोरेन को चुना।

ईडी, जो दोपहर से ही हेमंत सोरेन से उनके आवास पर पूछताछ कर रही थी, ने उन्हें सूचित किया कि वह उन्हें गिरफ्तार कर रही है, क्योंकि वह उनके सवालों के जवाब से संतुष्ट नहीं है।

इसके बाद घोषणा की गई कि हेमंत सोरेन ने बुधवार को झारखंड उच्च न्यायालय में दायर एक लिखित याचिका में ईडी जांच और अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी, लेकिन मामले पर सुनवाई नहीं हुई। सुनवाई गुरुवार को होने की संभावना है।

कथित तौर पर "लापता" रहे हेमंत सोरेन मंगलवार देर रात रांची में फिर सामने आए और दोपहर करीब 1:50 बजे अपने कांके रोड स्थित आवास पर पहुंचे।

ईडी सोमवार सुबह से ही दिल्ली में उन्‍हें तलाश रही थी। उन्होंने उनके दिल्ली स्थित आवास और झारखंड भवन समेत कई जगहों पर उनकी तलाश की, लेकिन वह नहीं मिले थे।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment