हेमन्त सोरेन ने 80 उत्कृष्ट विद्यालयों का उद्घाटन किया, कहा- सभी समुदाय के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता

Last Updated 03 May 2023 09:38:16 AM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मंगलवार को यहां 80 उत्कृष्ट विद्यालयों का उद्घाटन करने के बाद घोषणा की कि इस माह में राज्य में 25 हजार शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 हजार शिक्षकों के अतिरिक्त भी राज्य में हजारों की संख्या में शिक्षकों की नियुक्ति होनी है और इस दिशा में सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं ।

मुख्यमंत्री ने कहा, “आज के दिन शिक्षा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। आज 80 उत्कृष्ट विद्यालयों का राज्यस्तरीय शुभारंभ हुआ है। आने वाले समय में झारखंड में और पांच हजार विद्यालयों को उत्कृष्ट विद्यालय (स्कूल ऑफ एक्सीलेंस) के रूप में अपग्रेड किया जाएगा।”

उन्होंने कहा कि सभी उत्कृष्ट विद्यालयों के प्राचार्य एवं शिक्षकों को राज्य सरकार द्वारा भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) से सीबीएसई पाठ्यक्रम के अनुरूप प्रशिक्षण दिलाया गया है।
उन्होंने कहा, ”झारखंड के आदिवासी, दलित, पिछड़े, मजदूर एवं किसान सहित सभी वर्ग-समुदाय के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है।”
 

भाषा
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment