झारखंड एमएलए कैश कांड में तीसरे कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप से ईडी की पूछताछ

Last Updated 07 Feb 2023 03:35:39 PM IST

झारखंड के एमएलए कैश कांड में ईडी ने मंगलवार को एक और कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप से पूछताछ शुरू की है। इसके पहले सोमवार को इसी पार्टी के विधायक इरफान अंसारी और बीते 24 दिसंबर को विधायक अनूप सिंह से इसी मामले में पूछताछ हुई थी।


कांग्रेस विधायक राजेश कच्छप (फाइल फोटो)

एक अन्य विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी को बुधवार को ईडी ने हाजिर होने का समन भेजा है। कांग्रेस के तीन विधायकों इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी के खिलाफ उन्हीं के पार्टी के विधायक अनूप सिंह ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाते हुए रांची के अरगोड़ा थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

अनूप सिंह के मुताबिक सरकार गिराने के लिए इन साथी विधायकों के जरिए उन्हें 10 करोड़ रुपये और मंत्री पद का ऑफर दिया जा रहा था। इन तीनों विधायकों को 30 जुलाई 2022 को हावड़ा में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इनके पास से 48 लाख रुपये बरामद किए थे। इसी मामले में ईडी मनी लांड्रिंग के एंगल पर जांच कर रही है।

सोमवार को ईडी के समक्ष पेश हुए इरफान अंसारी ने कहा कि वह सरकार गिराने की किसी साजिश में शामिल नहीं थे और न ही उनके जरिए किसी विधायक को दस करोड़ का ऑफर दिया गया था।

उन्होंने ईडी को बताया कि वे अपने दो अन्य साथी विधायकों राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी के साथ 49 लाख रुपए लेकर कोलकाता में थोक भाव में साड़ियां खरीदने गए थे। उन तीनों को अपने-अपने क्षेत्र के गरीब परिवारों की महिलाओं के बीच साड़ियों का वितरण करना था और इसी लिए उन तीनों ने इसके लिए 49 लाख रुपए जुटाए थे।

गलत सूचना के आधार पर बंगाल की पुलिस ने उन तीनों को इस राशि के साथ गिरफ्तार किया। उन्होंने इस राशि के स्रोत और कागजात आदि भी ईडी को दिखाए।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment