झारखंड के पलामू में मिड डे मिल के गर्म टब में गिरने से दो बहनों की मौत

Last Updated 07 Dec 2022 03:38:21 PM IST

झारखंड के पलामू जिला अंतर्गत तरहसी प्रखंड के एक सरकारी मिडिल स्कूल में मिड डे मिल पकाए जाने के दौरान चावल के गर्म पानी (माड़) से भरे टब में गिरने से झुलसी दो बच्चियों ने दम तोड़ दिया।


दोनों बच्चियां आपस में बहन थीं। इन दोनों को इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में दाखिल कराया गया था। मंगलवार की देर शाम छोटी बहन ब्यूटी कुमारी और बुधवार सुबह बड़ी बहन शिबू की मौत हो गई। ये दोनों स्थानीय ग्रामीण परमेश्वर साहू की बेटियां थीं। कुछ घंटे के अंतराल में दोनों बच्चियों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। बताया गया कि बीते 24 नवंबर को तरहसी प्रखंड की सेलारी पंचायत के छेचानी मध्य विद्यालय में मिड डे मिल बनाए जाने के बाद चावल का गर्म पानी (माड़) खुले टब में रख दिया गया था। इस स्कूल के पास एक आंगनबाड़ी केंद्र भी चलता है। यहां पढ़ने आई दोनों बच्चियां खेलते हुए स्कूल के मैदान के पास पहुंचीं और गर्म माड़ के टब में गिर पड़ीं। दोनों को इलाज के लिए पहले मेदिनीनगर के एमआरएमसीएच में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रांची रिम्स लाया गया था। जिला प्रशासन ने इनके इलाज के लिए 50 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की थी।

इधर इस घटना के बाद प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी परमेश्वर साव ने स्कूल की सचिव सह प्रधानाध्यापिका उमा देवी को शो कॉज करते हुए उनके पद से हटा दिया है। मिड डे मिल की संयोजिका शोभा देवी और रसोईया कालो देवी एवं सविता देवी को कार्य मुक्त कर दिया गया है। प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ।

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment