मोदी खूंटी और जमशेदपुर में करेंगे चुनावी सभाओं को संबोधित

Last Updated 03 Dec 2019 11:10:55 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड विधानसभा चुनाव के सबसे महत्वपूर्ण दूसरे दौर के मतदान से पहले मंगलवार को खूंटी और जमशेदपुर में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

भाजपा प्रवक्ता शिव पूजन पाठक ने मंगलवार को यहां बताया कि प्रधानमंत्री की पहली सभा खूंटी में होगी और दूसरी सभा जमशेदपुर में होगी। जमशेदपुर में मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व सीट से उम्मीदवार हैं जहां से उन्हीं के मंत्रिमंडल के सदस्य रहे सरयू राय भ्रष्टाचार के मुद्दों पर उन्हें चुनौती दे रहे हैं।    

 वहीं, खूंटी से भाजपा ने रघुवर दास मंत्रिमंडल में मंत्री रहे नीलकंठ सिंह मुंडा को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है।    

झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले भी मोदी ने भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान संभालते हुए 25 नवंबर को दो बड़ी चुनाव सभाएं की थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने डाल्टनगंज और गुमला में चुनावी सभाओं को संबोधित किया था।     

 इससे पहले विपक्ष की ओर से सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मोर्चा संभालने सिमडेगा पहुंचे और उन्होंने वहां पर एक चुनावी सभा को संबोधित किया लेकिन इस चुनावी सभा में लोगों की संख्या बहुत कम देखने को मिली।       

झारखंड में पांच चरणों में कुल 81 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। जिसमें पहले चरण के लिए 13 सीटों पर मतदान 30 नवंबर को हुआ, दूसरे चरण में सात दिसंबर को 20 सीटों के लिए, तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर को, चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा।       

झारखंड विधानसभा चुनाव के पांचों चरण की मतगणना एक साथ 23 दिसंबर को होगी।

भाषा
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment