झारखंड राज्य विकास परिषद् की बैठक से मुख्य सहयोगी आज्सू और विपक्षी झामुमो नदारद

Last Updated 04 Jan 2017 11:53:29 AM IST

झारखंड राज्य विकास परिषद् की बैठक में यहां मुख्यमंत्री रघुवर दास ने योजनाओं के समयबद्ध क्रियान्वयन पर जोर दिया जबकि परिषद् की पहली बैठक से ही सरकार की मुख्य सहयोगी पार्टी के मुखिया एवं परिषद् के उपाध्यक्ष सुदेश महतो एवं मुख्य विपक्षी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के सदस्य नदारद रहे.


मुख्यमंत्री रघुवर दास (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार यहां राज्य विकास परिषद् की पहली बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि योजनाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन समय की मांग है और राज्य सरकार इस दिशा में पूरी तरह प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है.
 
उन्होंने कहा कि यह बहुत ही अफसोस की बात है कि उपजाऊ भूमि, मेहनती मानव संसाधन और खनिज संपदा से परिपूर्ण झारखंड की धरती पर रहने वाले अधिकतर लोग गरीब हैं और उनके जीवन का स्तर बहुत नीचे है.

उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों को बदलने के लिए राज्य सरकार राज्य के विकास के लिए पंद्रह वर्षों का विजन और पांच से सात वर्ष की विकास रणनीति तैयार कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य के उचित विकास के लिए सरकार प्रति दिन का विकास लक्ष्य रखेगी और उसे हर हाल में हासिल किया जायेगा.


 
उन्होंने कृषि, बागवानी और डेयरी को अपनी सरकार की प्राथमिकता बताया और कहा कि इन पर ध्यान देने से किसानों और गरीबों को लाभ होगा.
 
आज की बैठक में आश्चर्यजनक रूप से झारखंड राज्य विकास परिषद् के उपाध्यक्ष एवं राज्य सरकार की मुख्य सहयोगी आज्सू के मुखिया सुदेश महतो और मुख्य विपक्षी झामुमो के प्रतिनिधि अनुपस्थित थे.

इस बारे में जहां आज्सू ने कोई स्पष्ट प्रतिक्रि या नहीं दी वहीं झामुमो ने कहा कि सरकार विकास के प्रति स्वयं गंभीर नहीं है और वह बोर्ड के गठन के बाद उसके सदस्यों की एक वर्ष की कार्यावधि के समाप्त होने के एक दिन पूर्व इसकी पहली बैठक कर रही है. 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment