झारखंड:नक्सली हमले में शहीद जवानों के पेट में मिले बम से हड़कंप

Last Updated 10 Jan 2013 02:41:36 PM IST

झारखंड के लातेहार में नक्सली हमले में पुलिस के शहीद जवानों के पोस्टमार्टम के दौरान पेट में बम मिलने हड़कंप मच गया.




नक्सली हमले में शहीद जवानों के पेट में मिले बम से हड़कंप (फाइल फोटो)

डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया है. पुलिस प्रशासन हिल गया. मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंचकर उसे निष्क्रिय करने में लग गया है.

सूत्रों का कहना है कि तीन शहीद जवानों के पार्थिव शरीर में एक जवान बाबू लाल पटेल के पेट में नक्सलियों ने बम फिट कर दिया था.शहीद जवान बाबू लाल पटेल, उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद स्थित नवाबगंज का निवासी है.

इन जवानों की मौत लातेहार में नक्सलियों से मुठभेड़ में हुई थी. मुठभेड़ के बाद शहीद जवानों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल लाया गया.

एक जवान का पोस्टमार्टम किया जा रहा था तभी डॉक्टरों ने उसके पेट में बम देखा और उसके बाद फिर पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया.

बताया जाता है कि जवान का पेट फाड़कर नक्सलियों ने उसमें बम प्लांट कर दिया. फिर पेट की सिलाई भी कर दी. ताकि जब सुरक्षा बल अपने साथी का शव उठाने पहुंचते तो बम को रिमोट से उड़ा दिया जाता.

इसका खुलासा बुधवार की रात करीब साढ़े दस बजे तब हुआ, जब रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में उक्त शहीद के शव से पोस्टमार्टम के लिए कपड़े हटाए गए. डॉक्टर सहित अन्य कर्मी डर गए और तत्काल मेटल डिटेक्टर से जांच की गई तो पेट में धातु होने की जानकारी मिली.

गौरतलब है कि लातेहार में मंगलवार को मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 10 जवानों की हत्या हुई थी. इन 10 जवानों के अलावा तीन आम नागरिकों की भी हत्या हुई थी.

हमले के बाद नक्सलियों ने एक जवान के शरीर में चीरा लगाकर उसके अंदर बम लगा दिया. पुलिस का कहना है कि ये प्रेशर बम हैं जो दबाव पड़ते ही फट जाएंगे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment