क्या है महादेव ऐप ?

Last Updated 06 Oct 2023 08:05:59 PM IST

जूस वाले की काली कमाई की से हिला प्रवर्तन निदेशालय, कई बड़ी हस्तियों के नाम शामिल


महादेव ऐप पर सभी लॉटरी और बेटिंग ऑप्शन को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि खेलने वाला प्लेयर्स हमेशा पैसे हारता है और कंपनी फायदे में रहती है। लेकिन शुरुआत में हारने वाले को भी जीता हुआ दिखाया गया। ये एक ऐसा गेम एप है जिसमें मुकाबला तो होता था, लेकिन फैसला पहले से ही तय हो जाता था। कौन हारेगा?  हारने वाले को पता नहीं चलता था, क्योंकि गेम का पैटर्न कुछ ऐसै सेट किया गया था।

15-16 सेलेब्रिटीज प्रवर्तन निदेशालय  की रडार पर हैं। हर रोज चौंका देने वाले नए खुलासे हो रहे हैं, कैसे जूस की दुकान चलाने वाला चंद साल में ही 20 हजार करोड़ रुपये का मालिक हो गया। महादेव ऐप' के जरिये दुनियाभर में लोगों को चूना लगाने के पीछे केवल दो मास्टरमाइंड हैं- सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल इन दोनों ने ही मिलकर इस ऐप को शुरू किया था।

बताया जा रहा है कि महादेव ऐप का घोटाला करीब 5000 करोड़ रुपये है। कैसे सौरव चंद्राकर ने अपने दोस्त रवि उप्पल के साथ मिलकर लोगों को चूना लगाया और फिर UAE को अपने काले कारोबार का गढ़ बना दिया।

लेकिन उससे पहले सौरभ चंद्राकर के बारे में बताते हैं, कैसे एक छत्तीसगढ़ में एक जूस की दुकान चलाते-चलाते सट्टेबाजी का सौदागर बन गया।  कुछ साल पहले छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सौरभ चंद्राकर 'जूस फैक्ट्री' के नाम से जूस की दुकान चलाता था। सौरभ चंद्राकर अमीर बननी चाहता था। पहले तो उसने अपनी जूस की दुकान को  फैलाया। छत्तीसगढ़ के कई शहरों में जूस फैक्ट्री के नाम से दुकाने खोलीं ,लॉकडाउन के दौरान उसने सट्टेबाजी ऐप बनाने का फैसला किया इस ऐप सोशल मीडिया पर इस तरह फैला कि कुछ ही दिनों में करीब 50 लाख लोग इसके मेंबर बन गए। 

 'महादेव ऐप' का सूत्रधार 28 साल के सौरभ चंद्राकर छत्तीसगढ़ का रहने वाला है और उसने सबसे ज्यादा छत्तीसगढ़ के लोगों को ठगा है। पिछले साल जब ईडी ने इसकी जांच शुरू की तो घोटाले  देख हैरान रह गए। गेमिंग ऐप के बैंक खाते से पिछले एक साल में कुल 5000 करोड़ रुपये की लेन-देन हुआ। सबसे ज्यादा गिरफ्तारियां भी छत्तीसगढ़ से ही हुई ।  गेम की शुरुआत केवल 500 रुपये से होती है, जिससे ज्यादा लोगों को इसकी लत लग सके। महादेव ऐप पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस और फुटबॉल जैसे विभिन्न लाइव गेम में सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध करता है।  इसका हेडक्वार्टर UAE में है। इस एप्लीकेशन के कॉल सेंटर श्रीलंका और नेपाल बांग्लादेश समेत अन्य कई देशों में फैला हुआ है।

समय डिजि़टल
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment