छत्तीसगढ़ में वित्तीय हालात बुरे

Last Updated 29 May 2020 05:31:30 AM IST

डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ सरकार की वित्तीय हालत को लेकर कहा है कि सरकार नए निर्माण तो छोड़ दे पुराने निर्माण भी करा दे तो बड़ी बात होगी।


डॉ. रमन सिंह

उन्होंने कहा कि कर्ज की सीमा 5 फीसदी बढ़ाने के बाद भी हालात नहीं सुधरे हैं। ऐसे वक्त में सरकार को चाहिए कि कोई ठोस योजना तैयार करे। रमन सिंह ने कहा कि मैं इस सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि यही मानूंगा कि पिछली सरकार के दौरान हुए कामों का मेंटनेंस कर लें। नए निर्माण कार्य, नए विकास काम की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने चुनौती भरे अंदाज में कहा कि वित्तीय संकट के नतीजे हम सब देखेंगे। आप भी यहां है, हम भी यहीं है।

इधर राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और बृहस्पतिवार को छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रायपुर मेकाहारा के 15 जूनियर डॉक्टरों ने इस्तीफे दे दिए। इस्तीफे का कारण समय पर वेतन और अन्य प्रशासनिक पक्ष ने बताया गया। डॉक्टरों के इस्तीफे से नाराज राज्य के राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव बाबा का कहना है कि हर किसी को मनचाही पोस्टिंग नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि इस्तीफे कोई विकल्प नहीं, एक बार प्रकिया के तहत सूचना देनी चाहिए थी। संचालक, सचिव को नहीं तो मुझे तो फोन कर सूचित करना था। लोकतंत्र में अपनाबात कहने को सबको अधिकार है, सबको पोस्टिंग रायपुर चाहिए तो कैसे होगा। इधर राज्य में बाहर से आए श्रमिकों के बीच कोरोना का विस्फोट जारी है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment