छत्तीसगढ़: राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव शुरू, आदिवासियों संग थिरके राहुल गांधी

Last Updated 27 Dec 2019 12:21:29 PM IST

छत्तीसगढ़ की राजधानी में यहां आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के उद्घाटन समारोह में शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आदिवासी रंग में नजर आए। वह यहां आदिवासियों के साथ जमकर थिरके।


राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में शुक्रवार को तीन दिनी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव शुरू हुआ। उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परंपरागत तरीके से स्वागत किया।

उद्घाटन समारोह के दौरान छत्तीसगढ़ का लोक नृत्यदल गौर नृत्य प्रस्तुत कर रहा था, जिसे देखकर राहुल गांधी खुद को रोक नहीं पाए और वह भी नर्तक-नर्तकियों की टोली के बीच जा पहुंचे। कलाकारों का मांदर लेकर गांधी स्वयं थिरकने लगे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी जमकर नाचे।

रायपुर में चल आदिवासी महोत्सव में 25 राज्यों के आदिवासी एक ही समय पर एक स्थान में उपस्थित हुए हैं। इसके साथ ही इस महोत्सव में बांग्लादेश, श्रीलंका, थाईलैंड, यूगांडा, बेलारूस और मालदीव देश के कलाकार भी शामिल हो रहे हैं।

राहुल गांधी इसके पहले कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ विशेष विमान से दिल्ली से रायपुर पहुंचे। विमानतल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया। उसके बाद सभी नेता हवाईअड्डे से एक बस में सवार होकर आयोजन स्थल पहुंचे।

आईएएनएस
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment