छत्तीसगढ़: मुठभेड़ के बाद भागे नक्सली, सामान बरामद

Last Updated 18 Jan 2019 04:32:53 PM IST

छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश सीमा पर गातापार थाना क्षेत्र के मलैदा के जंगल में डेरा जमाए नक्सलियों से शुक्रवार सुबह पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान नक्सली तो भाग गए, लेकिन पुलिस ने बड़ी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किए हैं।


एएसपी (नक्सल प्रकोष्ठ) वाई.पी. सिंह ने बताया, "पुलिस को सूचना मिली थी कि गातापार थाना क्षेत्र के भावे से लगे मलैदा के जंगल में नक्सली शिविर लगाकर मौजूद हैं। सूचना के बाद शुक्रवार तड़के पुलिस टीम जंगल की ओर रवाना हुई और सुबह लगभग 8.30 बजे उसकी नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से हुई गोलीबारी के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग गए। बाद में तलाशी के दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद किए हैं।"

सिंह ने कहा, "गोंदिया राजनांदगांव बालाघाट डिविजन (जीआरबी) के करीब 40 से 45 नक्सली मलैदा इलाके में बैठक कर रहे थे। लेकिन सुरक्षाबलों की सक्रियता से उनको मौके से भागना पड़ा।"

पुलिस ने इस मुठभेड़ में किसी नक्सली के मारे जाने का दावा नहीं किया है, लेकिन मुठभेड़ के बाद बड़ी मात्रा में नक्सल सामग्री बरामद करने में सफलता जरूर मिली है।

पुलिस बरामद सामग्री की सूची तैयार करने में जुटी है। नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री के अलावा उनकी किताबें, डायरियां, बैग, दवाएं और राशन बरामद किए गए हैं।

सिंह ने कहा कि सुरक्षाबल फिलहाल जंगल में ही है और वे आसपास के इलाके की तलाशी में जुटे हुए हैं।

आईएएनएस/वीएनएस
राजनांदगांव


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment