Sand Mining Case : रेत के अवैध खनन से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में लालू प्रसाद यादव का करीबी राजद नेता सुभाष यादव गिरफ्तार

Last Updated 10 Mar 2024 09:47:13 AM IST

बिहार के राजद नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के करीब सुभाष यादव को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।


लालू यादव का करीबी राजद नेता सुभाष यादव गिरफ्तार

सुभाष यादव को रेत के अवैध खनन से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के बाद उन्हें देर रात कोर्ट में पेश किया गया।

ईडी ने सुभाष यादव को बेऊर जेल भेज दिया है। बालू के कारोबार में मिली गड़बड़ियों की शिकायत और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच एजेंसी ने ये कार्रवाई की है।

बता दें कि ईडी ने कल सुभाष यादव के ठिकानों पर छापेमारी की थी।

ईडी ने सुभाष यादव के 8 ठिकानों पर 14 घंटे छापेमारी की थी। इस दौरान दानापुर स्थित आवास से 2 करोड़ कैश के अलावा अकूत संपत्ति से जुड़े दस्तावेज़ मिले हैं।

सुभाष 2019 में लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं।

शनिवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यह बड़ी कार्रवाई की और बालू कारोबारी सुभाष यादव (Subhash Yadav) के कई ठिकानों पर छापेमारी की।

ईडी ने पटना समेत आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की।

सुभाष यादव सुप्रीमो लालू यादव के बेहद करीबी बताए जाते हैं।

दानापुर में सुभाष यादव के घर समेत आधा दर्जन ठिकानों पर दबिश डाली गयी थी और इसी दौरान ईडी को सुभाष यादव के ठिकाने से करीब दो करोड़ रुपए नकद मिलने की बात सामने आयी है. वहीं बड़ी संख्या में निवेश और जमीन से जुड़े कागजात भी बरामद किए गए हैं।

सुभाष यादव बालू के कारोबार से जुड़ी ब्राडसन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर हैं। सुभाष को 2019 में झारखंड के चतरा लोकसभा सीट से राजद ने अपना प्रत्याशी भी बनाया था।
सुभाष यादव के ठिकानों पर ईडी के साथ ही सीबीआई और इनकम टैक्स की रेड पूर्व में हो चुकी है।

समयलाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment