अरविंद केजरीवाल पर भाजपा का पलटवार, तीन बड़े झूठ बोलने का लगाया आरोप

Last Updated 11 Aug 2022 08:26:48 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने कहा कि केजरीवाल का दिल्ली मॉडल फेल हो गया है।


गौरव भाटिया (फाइल फोटो)

केजरीवाल के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि केजरीवाल जो वादा करते हैं, उसका आधा भी पूरा नहीं करते हैं। भाटिया ने कहा कि केजरीवाल का दिल्ली मॉडल फेल हो गया है इसलिए वो झूठी बातों की रेल लगा रहे हैं। भाटिया ने मनरेगा के बजट, टैक्स कलेक्शन के केंद्र एवं राज्यों के बीच बंटवारे और आठवें पे कमीशन को लेकर केजरीवाल पर आज तीन झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए 'आप' को 'असत्य अरविंद पार्टी' की संज्ञा दे डाली।

मनरेगा की राशि में 25 प्रतिशत की कटौती करने के केजरीवाल के आरोप को झूठ बताते हुए भाटिया ने दावा किया कि 2021-22 में मनरेगा का बजट 73 हजार करोड़ रुपये था और महामारी के कारण सरकार ने इस बजट को 25 हजार करोड़ रुपये बढ़ाकर 98 हजार करोड़ रुपये कर दिया।

भाटिया ने आगे कहा कि मनरेगा योजना से गरीब, किसान, मजदूर को 100 दिन का काम मिलता है और मोदी सरकार ने मनरेगा को प्रभावी बनाकर न केवल उसका बजट बढ़ाया, बल्कि ये सुनिश्चित भी किया कि एक-एक रुपया सही व्यक्ति के खाते में सीधे पहुंचे और किसी भी तरह का भ्रष्टाचार ना हो।

टैक्स कलेक्शन में राज्यों की हिस्सेदारी को लेकर भी केजरीवाल पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि केजरीवाल ने यह आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार टैक्स एकत्रित कर अभी तक 42 प्रतिशत राज्यों को देती थी, पिछले कुछ वर्षों से इसमें 13 प्रतिशत की कटौती कर इसे 29 प्रतिशत कर दिया गया है, यह पूरी तरह से गलत और झूठ है। भाटिया ने कहा कि सच्चाई यह है कि फाइनेंस कमीशन ने ये तय करके बताया कि पांच वर्षों के लिए जो सारे प्रदेशों को जीएसटी में से डिवाल्व होता था, वो 42 प्रतिशत पर ही रहेगा।

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार को सरकारी कर्मचारियों की कोई चिंता नहीं है और यह आठवें पे कमीशन का गठन नहीं कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री के इस आरोप को भी गलत बताते हुए भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि यह आरोप भी झूठ है और सरकारी कर्मचारियों को लाभ देने के लिए केंद्र सरकार एक अलग मॉडल पर काम कर रही है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment