नीतीश ने बाहर से आने वालों से की जल्द लौटने की अपील, रात्रि कर्फ्यू का एलान

Last Updated 18 Apr 2021 08:00:11 PM IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में कोरोना के तेजी बढ़ते मामले को लेकर लॉकडाउन का संकेत देते हुए बाहर से आने वाले लोगों से जल्द से जल्द लौटने की अपील करते हुए आज कहा कि महामारी की रोकथाम के लिए फिलहाल राज्य में रात्रि कर्फ्यू, सरकारी कार्यालयों में कार्यावधि घटाने, सभी धार्मिक स्थलों को बंद एवं सभी शैक्षणिक संस्थानों और उनकी परीक्षाओं को 15 मई तक स्थगित रखने का निर्णय लिया गया है।


बिहार में रात्रि कर्फ्यू का एलान

श्री कुमार ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक और आज जिलाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों क साथ बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पूरे बिहार में प्रतिदिन रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को शाम पांच बजे के बाद ही बंद करने, सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, फल-सब्जी, मांस-मछली की दुकान को शाम छह बजे तक खुला रखने की अनुमति दी गई है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में सभी रेस्टोरेंट, ढाबा और भोजनालय में बैठकर भोजन करने को प्रतिबंधित कर दिया गया है लेकिन होम डिलिवरी और टेकअवे का संचालन रात्रि नौ बजे तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि इसी तरह सभी धार्मिक स्थलों को पहले 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया था, जिसे अब बढ़ाकर 15 मई कर दिया गया है।

वार्ता
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment