बिहार चुनाव : पटना से लेकर दिल्ली तक सीट बंटवारे को लेकर मंथन जारी

Last Updated 01 Oct 2020 08:02:41 PM IST

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर गुरुवार से नामांकन पर्चा दाखिल किया जाना शुरू हो गया है, लेकिन राज्य के दोनों प्रमुख गठबंधनों के घटक दलों में सीट बंटवारे को लेकर अब तक घोषणा नहीं की गई है।


हालांकि गुरुवार को इसको लेकर दिल्ली से लेकर पटना तक बैठकों का दौर जारी है। भाजपा के एक नेता ने बताया कि भाजपा की बैठकें दिनभर होती रहीं। इन बैठकों में चुनाव अभियान समिति के अधिकारियों की भी बैठक हुई। बैठकों में बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित वरिष्ठ नेता शामिल हो रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि बैठकों में सीट बंटवारे और प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की जा रही है।

इधर, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि चुनाव का समय है, बैठकें तो होंगी ही। उन्होंने कहा, "सबकुछ दो-चार दिन में तय हो जाएगा, उसके बाद बता दिया जाएगा।"

इधर, महागठबंधन में कांग्रेस और राजद के बीच सीट बंटवारे का फार्मूला तय नहीं हो सका है। इसी बीच भाकपा (माले) ने 30 क्षेत्रों से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक हुई है, जिसमें सीट बंटवारे को लेकर चर्चा की गई है।

इस बीच, राजग के प्रमुख घटक दल जदयू में सीट बंटवारे और प्रतशियों को लेकर मंथन का दौर जारी है। जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार पार्टी प्रत्याशी के दावेदार से पहले ही मिल चुके हैं।

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment