बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने VRS लिया, संजीव कुमार सिंघल ने संभाला पदभार

Last Updated 23 Sep 2020 10:59:16 AM IST

बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले लिया है।


गुप्तेश्वर पांडेय(फाइल फोटो)

बिहार सरकार के पुलिस महानिदेशक भापुसे के 1987 बैच के अधिकारी पांडेय ने इससे पहले वीआरएस का आवेदन दिया था, जिसे सरकार ने मंजूर कर लिया। बिहार के गृह विभाग (आरक्षी शाखा) ने मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी।

गुप्तेश्वर पांडेय को पिछले वर्ष बिहार का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था। वे अगले साल फरवरी में सेवानिवृत्त होने वाले थे।

इधर, पांडेय के विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। हालांकि अब तक पांडेय ने इसकी घोषणा नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि फिल्म अभिनेता और पटना के रहने वाले सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में पांडेय देशभर में अपने बयानों को लेकर खूब चर्चित हुए थे। तभी से यह कयास लगाया जाने लगा था कि पांडेय बिहार में चुनाव लड़ेंगे।

बिहार सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय की बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति स्वीकृत करने के बाद गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशाम सेवाएं  के महानिदेशक सह महासमादेष्टा संजीव कुमार सिंघल को राज्य के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

गृह विभाग की ओर से मंगलवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय को 22 सितंबर के अपराह्न के प्रभाव से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति प्रदान किए जाने के बाद बिहार के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशाम सेवाएं  के महानिदेशक सह महासमादेष्टा संजीव कुमार सिंघल को सौंपा गया है।

अधिसूचना के अनुसार, तीन पुलिस अधीक्षक का तबादला भी किया गया है। मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक संजय कुमार को बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग, पटना का पुलिस अधीक्षक, दरभंगा के नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार को मधेपुरा का पुलिस अधीक्षक तथा बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार प्रसाद को दरभंगा का नगर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।
 

आईएएनएस/वार्ता
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment