बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 72, 4 जिलों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग

Last Updated 16 Apr 2020 11:36:51 AM IST

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्घि हो रही है। राज्य में बुधवार की शाम दो और लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 72 हो गई है।


इस बीच, गुरुवार से राज्य के अधिक प्रभावित जिलों में डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग प्रारंभ की जा रही है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने गुरुवार को बताया कि बुधवार की शाम दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिससे राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 72 पहुंच गई है। इसमें वैशाली के 35 वर्षीय व्यक्ति और पटना का एक 65 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

बिहार में अब तक 72 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं, जिसमें से एक व्यक्ति की मौत हुई है।

इधर, राज्य में कोरोना को लेकर हॉट स्पॉट बने हुए सीवान, नालंदा, बेगूसराय और नवादा जिले के घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करने का काम प्रारंभ किया जा रहा है।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर चलने वाले इस अभियान में स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाएंगे और कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान करेंगे।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राज्य सरकार और प्रदेश की जनता कोरोना के खिलाफ मजबूती से जंग लड़ रही है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों में सबसे अधिक 29 मामले सीवान से, आठ मुंगेर से, पटना से छह, गया से पांच, बेगूसराय से आठ, गोपालगंज से तीन, नालंदा से छह एवं नवादा तीन तथा सारण, लखीसराय, वैशाली एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है।

 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment