बिहार : एनडीआरएफ संवेदनशील इलाकों में कर रही सैनिटाइजेशन

Last Updated 14 Apr 2020 08:03:15 PM IST

एनडीआरएफ की टीम कोरोना वायरस के संवेदनशील इलाकों में सैनिटाइजेशन करने उतरी है। मंगलवार को एडीआरएफ ने सीवान, बेगूसराय, नवादा सहित कई जिलों में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया।


एनडीआरएफ कर रही सैनिटाइजेशन

एनडीआरएफ की टीम के सदस्यों ने मंगलवार को सीवान जिले के रघुनाथपुर प्रखंड में पंजवार गांव में तथा पचरुखी प्रखंड में सहलौर गांव में एरिया सैनिटाइजेशन का काम किया। इसके अलावा उन्होंने बेगूसराय के बरौनी प्रखंड तथा नवादा शहर इलाके के कई क्षेत्रों में एरिया सैनिटाइजेशन किया।

मानवीय सेवा के तहत 9 बटालियन एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने मुसहरी बिहटा (पटना) में जरूरतमंद बच्चों, महिलाओं तथा बुजुर्गो को खाना वितरण भी किया। इस दौरान एनडीआरएफ की टीम ने मौजूद लोगों को साफ-सफाई और कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के नुस्खे भी बताए तथा सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन का पालन करने की भी अपील की।

एनडीआरएफ की टीम ने लोगों से सोशल डिस्टेनसिंग पालन करने की भी सलाह दी।

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 9 बटालियन एनडीआरएफ की 15 सब-टीमें सीवान, बेगूसराय, पटना, मुंगेर, नवादा, नालंदा तथा गया जिलों में तैनात की गई है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 66 है, जिसमें सबसे अधिक 29 मामले सीवान से, सात मुंगेर से, पटना और गया से पांच-पांच, बेगूसराय से आठ, गोपालगंज से तीन, नालंदा से तीन एवं नवादा से तीन तथा सारण, लखीसराय एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है।
 

आईएएनएस
पटना


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment